.

घर में लगाया है चोरी का मनी प्लांट! तो आज ही जान लीजिये इसके परिणाम, नहीं तो हो सकता भारी नुकसान, इन बातों का रखें विशेष ध्यान | Vastu Tips Tor Money

Vastu Tips Tor Money : नई दिल्ली | [Tools] | According to Vastu Shastra, some plants planted in the house are considered a symbol of happiness, prosperity and good luck. Money plant is one of these plants. This is such a plant which is planted in most of the houses. People mostly plant money plants in their homes or offices. Plants not only beautify your home but are also easy to maintain.

 

ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगे कुछ पौधों को सुखसमृद्धि, खुशहाली और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। इन्हीं पौधों में से एक है मनी प्लांट। ये एक ऐसा पौधा है जो अधिकतर घरों में लगा होता है। मनी प्लांट को लोग ज्यादातर घर या ऑफिस में लगाते हैं। पौधे केवल आपके घर को सुशोभित करते हैं बल्कि लगाने में भी आसान होते हैं। (Vastu Tips Tor Money)

 

इस पौधे को ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती है। इसे आप किसी भी बोतल या गमले में रख सकते हैं। वास्तु के अनुसार वृक्षारोपण आपके घर में समृद्धि बनाए रखने में मदद करता है। मनी प्लांट को लेकर लोगों के बीच कई भ्रांतिया फैली हुई है जैसे कि चोरी का मनी प्लांट लगाना शुभ होता है। ऐसा माना जाता है कि मनी प्लांट रखना समृद्धि और प्रचुरता प्राप्त करने में सहायक होता है। आइए जानते हैं मनी प्लांट लगाते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। (Vastu Tips Tor Money)

 

जमीन में कोई भी पौधा लगाने से उसकी वृद्धि तेजी से होती है लेकिन जमीन से उसे हर तरह के पोषक तत्व मिल जाता है। मगर इसके विपरीत वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को जमीन में लगाने के बजाय गमले में लगाना चाहिए क्योंकि इसे जमीन में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। (Vastu Tips Tor Money)

 

ऐसी मान्यता है कि किसी के घर से चोरी करके मनी प्लांट लगाना शुभ माना जाता है और ऐसा करने से सुखसमृद्धि आती है। इसके विपरीत वास्तु शास्त्र कहता है कि मनी प्लांट कभी भी चोरी करके नहीं लगाना चाहिए। अपने पैसों से खरीद कर लगाना से आपको पूर्ण फल की प्राप्ति होगी। मनी प्लांट की बेल जमीन से बिल्कुल नहीं छूनी चाहिए। (Vastu Tips Tor Money)

 

जमीन पर मणि प्लांट की लता छूने से नकारात्मक ऊर्जा अधिक उत्पन्न होती है। मनी प्लांट को ईशान कोण दिशा में नहीं लगाना चाहिए। इस दिशा में लगाने से धन हानि होती है। इसके साथ ही मनी प्लांट का संबंध माता लक्ष्मी से होता है। ऐसे में जमीन में छुने से मां लक्ष्मी का अपमान होता है। वास्तु के अनुसार मनी प्लांट का पौधा हमेशा दक्षिणपूर्व दिशा में ही लगाना चाहिए। क्योंकि इस दिशा में भगवान गणेश का वास होता है। इसके साथ ही प्रतिनिधि शुक्र ग्रह है। (Vastu Tips Tor Money)

 

 

Vastu Tips Tor Money

? सोशल मीडिया

फेसबुक पेज में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://www.facebook.com/onlinebulletindotin

 

व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Cj1zs5ocireHsUffFGTSld

 

ONLINE bulletin dot in में प्रतिदिन सरकारी नौकरी, सरकारी योजनाएं, परीक्षा पाठ्यक्रम, समय सारिणी, परीक्षा परिणाम, सम-सामयिक विषयों और कई अन्य के लिए onlinebulletin.in का अनुसरण करते रहें.

 

? अगर आपका कोई भाई, दोस्त या रिलेटिव ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन में प्रकाशित किए जाने वाले सरकारी भर्तियों के लिए एलिजिबल है तो उन तक onlinebulletin.in को जरूर पहुंचाएं।

 

ये खबर भी पढ़ें:

छत्तीसगढ़ पोस्टल सर्किल में निकली 10वीं पास के लिए सीधी भर्ती | Cg Postal Department Bharti 2023


Back to top button