.

रायपुर में 3 अंतर्राज्यीय समेत 9 चोरों से 60 लाख नगदी व सामान बरामद

रायपुर.

रायपुर पुलिस ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। शहर के थाना देवेन्द्र नगर, गुढ़ियारी, खरोरा, न्यू राजेन्द्र नगर, आरंग और धरसींवा के नकबजनी, चोरी और लूट के आठ मामलों में आईजीपी अमरेश मिश्रा और एसएसपी संतोष सिंह ने खुलासा किया है। मामले में तीन अंतर्राज्यीय शातिर नकबजन और दो नाबालिग समेत कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

साथ ही हीरे के आभूषण सहित सोना 470 ग्राम, चांदी 600 ग्राम, नगद रकम लगभग 9 लाख रुपये समेत लगभग 60 लाख रुपये का नगदी और सोने चांदी के जेवरात(चोरी के सामान) जब्त किया गया है। चोरी के मामले में पुलिस ने घटना में शामिल शातिर नकबजन आरोपी लक्ष्मण छुरा उर्फ कालिया और सुनील सोना उर्फ बिलवा को पकड़ा गया। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने चोरी की घटनाओं को अंजाम देना बताया। आरोपियों ने बताया कि वे ओडिशा से चोरी करने रायपुर आते थे। शहर में मोटर सायकल चोरी करते थे। साथ ही चोरी की उसी मोटर सायकल में घुम-घुमकर सूने मकान की तलाश कर उसकी रेकी करते थे। इसके बाद मौका पाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे।

दोनों आरोपियों के कब्जे से 30 लाख रुपये के सामना जब्त
दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की सोने के जेवरात वजनी लगभग 23 तोला, चांदी के जेवरात वजनी लगभग 400 ग्राम, नगदी रकम तीन लाख रुपये और एक बाइक जुमला कीमती लगभग 30 लाख रुपये जब्त किया गया है।

इससे पहले भी जा चुका है जेल
आरोपी लक्ष्मण छुरा उर्फ कालिया और सुनील सोना उर्फ बिलवा शातिर नकबजन है जिनके खिलाफ रायपुर, महासमुंद सहित अन्य राज्यों में दर्जनों अपराध पंजीबद्ध है। चोरी के प्रकरण में आरोपी कई बार जेल भी जा चुके हैं। चोरी किए कई लाखों के विदेशी मुद्रा जिसमे पाउंड, डॉलर को ट्रेन में फेक दिया, ताकि विदेशी मुद्रा के पकड़े जाने पर उग्रवादी न समझ लिया जाए।


Back to top button