.

पंजाब में आप को लगा बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए पूर्व एमएलए जगबीर सिंह बराड़

गुरदासपुर कांग्रेस प्रत्याशी सुखजिंदर सिंह रंधावा की बढ़ी मुश्किलें, ग्रामीणों ने किया वोट बहिष्कार

पंजाब में आप को लगा बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए पूर्व एमएलए जगबीर सिंह बराड़

ठाणे: मतदान केंद्र पर उपद्रव मचाने के आरोप में एक महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

गुरदासपुर
 गुरदासपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुखजिंदर सिंह रंधावा को नंगल गांव के मतदाताओं ने वोट ना देने का फैसला किया है। ग्रामीणों का आरोप है कि कांग्रेस प्रत्याशी के राजनीतिक हस्तक्षेप की वजह से अभी तक उन्हें गंदे पानी से मुक्ति नहीं मिल सकी है। दरअसल, नंगल गांव में रेलवे द्वारा करवाए जा रहे कुछ तकनीकी कार्यों की वजह से लोगों के घरों में गंदा पानी एकत्रित हो जा रहा है। इससे पहले रेलवे लाइन के माध्यम से उनके घरों के गंदे पानी की निकासी हो जाती थी, लेकिन जब से रेलवे ने यह तकनीकी कार्य शुरू किया है, तब से ग्रामीणों के घरों में गंदा पानी आ जाता है।

इससे मुक्ति के लिए पिछले दिनों ग्रामीण जिला कार्यालय गए थे। इसके बाद गांव वालों को गंदे पानी से निजात दिलाने के लिए गांव में विशाल टैंकर स्थापित करने के निर्देश दिए गए, लेकिन आरोप है कि कांग्रेस प्रत्याशी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने चुनाव आयोग को खत लिखकर इसे रुकवा दिया, जिसकी वजह से गांव वालों को अभी भी गंदे पानी से निजात नहीं मिल सकी है। इससे ग्रामीणों में उनके खिलाफ आक्रोश है।

यह उसी आक्रोश का नतीजा है कि अब इस लोकसभा चुनाव में ग्रामीणों ने सुखजिंदर सिंह रंधावा को वोट ना देने का फैसला किया है। ग्रामीणों का कहना है कि ऐसे प्रत्याशी को वोट देने का कोई मतलब नहीं, जिसे ग्रामीणों के हित से कोई सरोकार नहीं है। ग्रामीणों का हित किसी भी राजनेता के लिए सर्वोपरि होता है, लेकिन सुखजिंदर सिंह रंधावा की मानसिक स्थिति समझ नहीं आती कि आखिर वो कैसे ग्रामीणों के हितों पर कुठाराघात कर सकते हैं।

इस संबंध में बीडीओ द्वारा दिए गए बयान कांग्रेस प्रत्याशी के कथित राजनीतिक हस्तक्षेप से मेल खाते नजर नहीं आ रहे हैं। बीडीओ ने इस संबंध में बयान जारी कर कहा, ”टैंकर लगाना इस समस्या का स्थायी समाधान नहीं था, जिसे ध्यान में रखते हुए इस काम को रुकवा दिया गया है।“

 

पंजाब में आप को लगा बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए पूर्व एमएलए जगबीर सिंह बराड़

नई दिल्ली
 पंजाब में लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा राजनीतिक झटका लगा है। पंजाब में आम आदमी पार्टी के महत्वपूर्ण नेता रहे पूर्व विधायक जगबीर सिंह बराड़ ने मंगलवार को भाजपा का दामन थाम लिया।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग और भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला की मौजूदगी में जगबीर सिंह बराड़ ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। बराड़ एक साल पहले ही शिरोमणि अकाली दल छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे।

तरुण चुग ने जगबीर सिंह बराड़ का पार्टी में स्वागत करते हुए सिख समाज और पंजाब के लिए मोदी सरकार द्वारा किए गए कामों को गिनाया।

वहीं भाजपा में शामिल होने के बाद बराड़ ने पंजाब में भाजपा की मजबूती के लिए काम करने की बात कहते हुए आरोप लगाया कि पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार राज्य में कोई काम नहीं कर रही है और डबल इंजन की सरकार में ही पंजाब का विकास हो सकता है।

 

ठाणे: मतदान केंद्र पर उपद्रव मचाने के आरोप में एक महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

ठाणे
 महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी इलाके में एक मतदान केंद्र पर कथित तौर पर उपद्रव मचाने के आरोप में 39 वर्षीय एक महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।भिवंडी और ठाणे समेत महाराष्ट्र की 13 लोकसभा सीट पर सोमवार को मतदान हुआ था।

कोनगांव पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह सवा आठ बजे महिला भिवंडी के गोवेगांव में एक जिला परिषद स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र में आई थी।उन्होंने बताया कि महिला ने मतदान केंद्र के बाहर लगाए गए निर्देशों का कथित तौर पर उल्लंघन किया और वहां उपद्रव मचाया। अधिकारी के अनुसार उसने वहां जोर-जोर से चिल्लाते हुए मतदान कर्मियों के काम में बाधा उत्पन्न की।

महिला भिवंडी इलाके की निवासी है।एक मतदान कर्मी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सोमवार को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

प्राथमिकी में यह स्पष्ट नहीं किया गया कि महिला मतदाता थी या नहीं।अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने महिला को नोटिस जारी किया है और उसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

 


Back to top button