.

Admission In B.Ed and M.Ed एडमिशन के लिए पहली सूची हुई जारी, एकमुश्त करना होगी छात्रों को फीस जमा

भोपाल
मध्य प्रदेश में बीएड (Bachelor of Education) और एमएड (Master of Education) में दाखिले की पहली सूची जारी हो चुकी है। इसके साथ ही प्रवेश प्रक्रिया की शुरुआत भी कर दी गई है। हालांकि, पहली सूची में 70 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले छात्रों को भी प्रवेश नहीं दिया गया हैं। इसके साथ ही छात्रों के लिए और परेशानी की वजह यह भी हो सकती है कि उन्हें इसकी फीस एकमुश्त जमा करनी होगी।

दरअसल इस लिस्ट में जिन स्टूडेंट्स का नाम आया है, उन स्टूडेंट्स को अपनी फीस एकमुश्त ही जमा करनी पड़ेगी। जिसके चलते अब उनके सामने यह एक बड़ी चुनौती हो सकती है। जानकारी दे दें कि इससे पहले छात्रों को तीन किस्तों में फीस भरने का समय दिया जाता था। दरअसल एकमुश्त फीस को लेकर अब आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के सामने एक परेशानी खड़ी हो गई हैं। वहीं फीस जमा करने की आखिरी तारीख 25 मई निर्धारित की गई है।

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

 


Back to top button