.

Air Hostess Travel Hacks : बेड के नीचे फेकें पानी की बोतल, एयर होस्टेस ने बताई होटल में रुकने की टिप, हर क‍िसी के ल‍िए जानना जरूरी…

Air Hostess Travel Hacks:

 

Air Hostess Travel Hacks: नई दिल्ली | [ट्रैवल बुलेटिन] | ऑनलाइन बुलेटिन : आजकल हर कोई होटल में ठहरता है. ऑफ‍िस के काम से क‍िसी दूसरे शहर जाना हो या फ‍िर घूमने के ल‍िए ट्रैवल करना हो, होटल रुकने के ल‍िए सबसे अच्‍छी जगह होती है. लेकिन कई बार छोटी सी लापरवाही की वजह से हम मुश्क‍िलों में फंस जाते हैं. एक एयर होस्टेस (Air Hostess Travel Hacks) ने हाल ही में ऐसी कुछ टिप्स शेयर की हैं, जिन्हें अगर होटल में रुकने वाले फॉलो करें, तो मुश्क‍िल में फंसने से बच जाएंगे. हर यात्री के ल‍िए इसके बारे में जानना जरूरी है.  (Air Hostess Travel Hacks)

 

न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट की रिपोर्ट के मुताबिक, केएलएम रॉयल डच एयरलाइंस में काम करने वाली फ्लाइट अटेंडेंट एस्तेर स्टुर्रस (Flight Attendants Travel Tips In Hindi) ने एक ट्रैवल स‍िक्‍योरिटी हैक शेयर किया है. उन्‍होंने कहा, इसके ल‍िए सिर्फ पानी की एक बोतल हाथ में होनी चाहिए. जब भी आप होटल के कमरे में जाएं, सबसे पहले पानी की ये बोतल अपने बेड के नीचे जोर से फेकें. अगर कोई बेड के नीचे छिपा होगा, तो तुरंत आपको पता चल जाएगा. पानी की बोतल लगते ही वह चिल्‍ला उठेगा, और न‍िकलकर भागेगा. आप चाहें तो ये काम टॉयलेटरीज़ या पेय पदार्थों के डिब्बों के साथ भी कर सकते हैं. (Air Hostess Travel Hacks)

“कोई” बिस्‍तर के नीचे तो नहीं

एस्तेर स्टुर्रस ने कहा, ऐसा कई बार देखा गया है क‍ि कोई घुसपैठ‍िया आपके बिस्‍तर के नीचे छिप जाता है. बाद में वह आप पर हमला भी कर सकता है. आपकी वीडियो बना सकता है, या फ‍िर आपका सामान लेकर भाग सकता है. ऐसे वक्‍त के ल‍िए यह उपाय बेहद काम का है. अगर कोई सांप वगैरह भी होगा, तो वह बाहर आ जाएगा. यह आपकी सुरक्षा के ल‍िए बेहद जरूरी है. आपको बिस्तर के नीचे देखने की आवश्यकता नहीं पड़ती. सबसे खास बात, इसमें कोई पैसा भी खर्च नहीं होना है. सिर्फ एक पानी की बोतल से ये काम हो जाएगा. आप चाहें तो पानी की वो बोतल अगर न‍िकल आए, तो उसका इस्‍तेमाल भी कर सकते हैं. (Air Hostess Travel Hacks)

कमरे के दरवाजे अगर बंद नहीं होते

 

कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने इस हैक की तारीफ की, लेकिन बहुत सारे लोगों ने इसे पागलपनपूर्ण बताया. एक ने पूछा, आपने क‍ितनी बार अपने बेड के नीचे क‍िसी घुसपैठ‍िए को पाया है? यह पागलपन जैसा लगता है. दूसरे ने लिखा, अच्‍छा तरीका है. इसे करने में हर्ज ही क्‍या है. चूहा जैसी कोई चीज भी होगी, तो बाहर आ जाएगी. (Air Hostess Travel Hacks)

 

स्टुर्रस ने इससे पहले उन्‍होंने एक और वीडियो टिकटॉक पर शेयर किया था. जिसमें बताया था कि अगर कमरे के दरवाजे बंद नहीं होते तो, उसे पैंट क्‍ल‍िप के साथ हैंगर से बांधकर बंद कर सकते हैं. उनके इस वीडियो को खूब पसंद किया गया था. 10 लाख से ज्‍यादा बार इसे देखा गया था. एस्तेर स्टुर्रस अक्‍सर ऐसे सिक्‍योरिटी हैक जारी करती हैं. वे फ्लाइट के बारे में सीक्रेट्स भी शेयर करती हैं, जिसे काफी पसंद क‍िया जाता है. (Air Hostess Travel Hacks)

 

🔥 सोशल मीडिया

फेसबुक पेज में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://www.facebook.com/onlinebulletindotin

व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Cj1zs5ocireHsUffFGTSld

 

ONLINE bulletin dot। n में प्रतिदिन सरकारी नौकरी, सरकारी योजनाएं, परीक्षा पाठ्यक्रम, समय सारिणी, परीक्षा परिणाम, सम-सामयिक विषयों और कई अन्य के लिए onlinebulletin.in का अनुसरण करते रहें.

 

🔥 अगर आपका कोई भाई, दोस्त या रिलेटिव ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन में प्रकाशित किए जाने वाले सरकारी भर्तियों के लिए एलिजिबल है तो उन तक onlinebulletin.in को जरूर पहुंचाएं।


Back to top button