.

एक अप्रैल से सप्ताह में दो दिन के लिए दिल्ली की विमान सेवा भी मिलेगी

जगदलपुर

बस्तर संभाग मुख्यालय जगदलपुर के दंतेश्वरी विमानतल से आज 31 मार्च से निजी विमानन कंपनी इंडिगो हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर के लिए फ्लाइट शुरू हो गई। इस रूट पर पहले से एलायंस एयर की एक फ्लाइट चल रही है। अब दो फ्लाइट हो जाएगी जिसका लाभ बस्तर के लोगों को मिलेगा। एक अप्रैल से सप्ताह में दो दिन संचालित होने वाली जगदलपुर से दिल्ली व्हाया जबलपुर फ्लाइट भी शुरू हो जाएगी।

विदित हो कि दिल्ली के लिए फ्लाइट का शुभारंभ इसी माह 12 मार्च को एक दिन के लिए किया गया था। अब यह फ्लाइट अपनी समय सारिणी के अनुसार संचालित होगी। दक्षिण में हैदराबाद और उत्तर में रायपुर, जबलपुर और दिल्ली से जगदलपुर के उड़ान सेवा से जुड़ जाने से बस्तर के लोग देश के किसी भी हिस्से में हवाई मार्ग से पहुंच सकेंगे और बाहर के लोग भी कम समय में हवाई यात्रा कर बस्तर आ सकेंगे।

एलायंस एयर की पहले से हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर मार्ग पर संचालित फ्लाइट जो दो दिन रायपुर और चार दिन हैदराबाद के लिए संचालित हो रही है, 31 मार्च से इसे भी नियमित किया जा रहा है। सप्ताह में दो दिन सोमवार और शुक्रवार को जगदलपुर से दिल्ली के लिए फ्लाइट उड़ान भरेगी। दिल्ली से सुबह 7.30 बजे उड़ान भरकर 9.50 को जबलपुर पहुंचेगी। वहां 30 मिनट का स्टापेज लेकर 10.15 बजे उड़ान भरकर 11.35 बजे जगदलपुर पहुंचेगी। वापसी में दोपहर 12 बजे फ्लाइट यहां से रवाना होकर दोपहर 1.25 बजे जबलपुर पहुंचेगी। वहां से फ्लाइट 1.50 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी जो दोपहर 3.55 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

विदित हो कि 31 मार्च से हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर मार्ग के लिए इंडिगो ने फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। सातों दिन यह सेवा मिलेगी। पहले दिन हैदराबाद से सुबह 10.45 बजे उड़ान भरकर फ्लाइट 12.30 बजे जगदलपुर पहुंचेगी। यहां से 12.50 बजे उड़ान भरकर दोपहर 2.25 हैदराबाद पहुंचेगी। एक अप्रैल से इस सेवा का विस्तार रायपुर तक हो जाएगा। जगदलपुर से रायपुर फ्लाइट दोपहर 12.50 बजे उड़ान भरकर 1.50 मिनट पर रायपुर पहुंचेगी। वहां से दोपहर 2.10 बजे उड़ान भरकर 3.10 बजे जगदलपुर आएगी।
मां दंतेश्वरी विमानतल के निदेशक विदेश कुमार गुप्ता ने बताया कि निजी विमानन कंपनी इंडिगो द्वारा हैदराबाद से जगदलपुर और जगदलपुर से रायपुर के लिए विमान सेवा शुरू की जा रही है। एक अप्रैल से सप्ताह में दो दिन दिल्ली के लिए भी विमान सेवा मिलने लगेगी।


Back to top button