.

ajakscg : ‘आंबेडकर ज्ञान केंद्र’ के निःशुल्क कोचिंग सेंटर में बुद्ध पूर्णिमा से ‘टॉपिक प्रेजेंटेशन’ की हुई अनोखी शुरुआत…

ajakscg :

 

ajakscg : बिलासपुर | [छत्तीसगढ़ बुलेटिन] | ऑनलाइन बुलेटिन : अजाक्स (www.ajakscg.in) छत्तीसगढ़ द्वारा निर्धन प्रतिभावान विद्यार्थियों के वॉक- कौशल में वृद्धि के लिए एक अनोखी पहल की शुरुआत की गई है। (ajakscg)

 

चूंकि डॉ. आंबेडकर ज्ञान केंद्र में अध्ययनरत विद्यार्थी एक न एक दिन लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार की प्रक्रिया से गुजरेंगे। इसके मद्देनजर अजाक्स प्रांताध्यक्ष डॉ लक्ष्मण भारती जी के मार्गदर्शन में बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर 23 मई को डॉ.भीमराव आंबेडकर निशुल्क कोचिंग सेंटर में पीएससी व व्यापम की तैयारी कर रहे सभी विद्यार्थियों के द्वारा ‘टॉपिक प्रेजेंटेशन’ दिया गया। (ajakscg)

 

इसके अंतर्गत ‘भगवान बुद्ध के दर्शन’ को केंद्र बिंदु मानकर सभी विद्यार्थियों द्वारा तार्किक प्रेजेंटेशन लिखित व मौखिक दिया गया। जिससे कि उनके वाक कौशल में वृद्धि हो सके और भविष्य में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में आयोजित साक्षात्कार की तैयारी में सहायता मिल सके।(ajakscg)

अजाक्स (www.ajakscg.in) के प्रांताध्यक्ष डॉ. लक्ष्मण भारती जी  मुख्य टॉपिक प्रेजेंटेशन ऑब्जर्वर के रूप में उपस्थित रहे। डॉ.भारती जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि आने वाले समय में विद्यार्थियों के सर्वांगीण व्यक्तित्व विकास के हर पहलु पर ध्यान दिया जाएगा और समय समय पर महापुरुषों की जयंती के अवसर पर उन महापुरुषों को केंद्र में रखकर टॉपिक प्रजेंटशन का आयोजन होता रहेगा। जो प्रतियोगी परीक्षा पाठ्यक्रम में इतिहास विषय के हिस्सा होंगे। (ajakscg)

टॉपिक प्रेजेंटेशन में अन्य आब्जर्वर के रूप में श्री आरपी गंधर्व जी, श्री शिव सारथी जी, डॉ. पुष्पेंद्र घृतलहरे जी, डॉ प्रकाश खरे जी, श्री कमलेश  खांडे  जी, श्री कुलदीप जांगड़े जी, श्री गजेंद्र बंजारे जी, एक्सपर्ट शिक्षक श्री ओमप्रकाश बघेल जी, श्री राघवेंद्र बंजारे जी, श्री एन पी खांडे  जी एवं अन्य बुद्धिजीवियों ने अपनी उपस्थिति दी।(ajakscg)

 

मंच संचालन डॉ. केदार अनंत के द्वारा किया गया। आज के कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर टॉपिक प्रेजेंटेशन किया। उक्त जानकारी अजाक्स (www.ajakscg.in) के प्रांतीय संगठन सचिव जितेंद्र पाटले जी ने दी।(ajakscg)

🔥 सोशल मीडिया

 

फेसबुक पेज में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://www.facebook.com/onlinebulletindotin

 

व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें

 

https://chat.whatsapp.com/Cj1zs5ocireHsUffFGTSld

ONLINE bulletin dot in में प्रतिदिन सरकारी नौकरी, सरकारी योजनाएं, परीक्षा पाठ्यक्रम, समय सारिणी, परीक्षा परिणाम, सम-सामयिक विषयों और कई अन्य के लिए onlinebulletin.in का अनुसरण करते रहें.

 

🔥 अगर आपका कोई भाई, दोस्त या रिलेटिव ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन में प्रकाशित किए जाने वाले सरकारी भर्तियों के लिए एलिजिबल है तो उन तक onlinebulletin.in को जरूर पहुंचाएं।


Back to top button