.

AK का मोदी पर वार अमित शाह को बनाएंगे PM, योगी को निपटाएंगे

नई दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने 'आप' दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने आप कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सब लोगों के बीच वापस लौट कर मुझे बेहद खुशी हो रही है। हमें मिलकर अपने देश को तानाशाही से बचाना है, मैं अपनी पूरी ताकत से लड़ूंगा, मुझे देश के 140 करोड़ लोगों का समर्थन चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि पीएम देश के सभी विपक्षी नेताओं को खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने एक खतरनाक मिशन शुरू किया है, 'वो मिशन है वन नेशन वन लीडर'। ये लोग इस मिशन को दो स्तर पर चला रहे हैं। विपक्ष के नेताओं को जेल भेजेंगे, भाजपा के नेताओं को निपटा देंगे। केजरीवाल ने कहा कि देश के सबसे बड़े भ्रष्टाचारी भाजपा में शामिल हो गए हैं।

अरविंद केजरीवाल आज से अपने चुनाव प्रचार अभियान को धार देने जा रहे हैं। इससे पहले केजरीवाल आज अपनी पत्नी और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ कनॉट प्लेस के प्रसिद्ध प्राचीन हनुमान मंदिर जाकर माथा टेका और पूजा-अर्चना की। इस दौरान आम आदमी पार्टी के नेता और सैकड़ों कार्यकर्ता भी उनके साथ रहे। इस दौरान मंदिर में भारी भीड़ देखी गई। इसके बाद वह शाम को अलग-अलग जगहों पर रैलियां और रोड शो भी करेंगे। केजरीवाल ने 50 दिनों की न्यायिक हिरासत के बाद शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आने पर भगवान हनुमान को धन्यवाद दिया। इसके साथ ही उन्होंने देश से तानाशाही खत्म करने की अपनी लड़ाई में जनता से समर्थन मांगा। ‘भारत माता की जय’, ‘वंदे मातरम’ और ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे के साथ भाषण की शुरुआत करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, “मैं अपनी पूरी ताकत से तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन देश के 140 करोड़ लोगों को साथ आना होगा। हमें मिलकर इसके खिलाफ लड़ना है।

बता दें कि, 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक को सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले दिन में शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 1 जून तक की अंतरिम जमानत दे दी। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करने का निर्देश दिया है। आम आदमी पार्टी देशभर की 22 सीट पर चुनाव लड़ रही है। इनमें पंजाब की सभी 13, दिल्ली की 7 में से 4 और गुजरात की 2 लोकसभा सीट शामिल हैं। दिल्ली में 25 मई और पंजाब में 1 जून को मतदान होगा।

केजरीवाल का पीएम मोदी पर करारा अटैक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक बेहद खतरनाक मिशन चालू किया है। उस मिशन का नाम है 'वन नेशन वन लीडर'। देश के सारे नेताओं को पीएम मोदी खत्म करना चाहते हैं। जितने विपक्ष के नेता हैं उन्हें जेल भेजेंगे… अगर वे यह चुनाव जीत गए तो थोड़े दिन के बाद ममता दीदी, तेजस्वी यादव, स्टालिन साहब, पिनाराई विजयन, उद्धव ठाकरे जेल के अंदर होंगे। जितने भी विपक्ष के नेता हैं जेल में होंगे।

 

केजरीवाल ने पूछा- बीजेपी से अगला पीएम दावेदार कौन

सीएम केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं। बीजेपी के अंदर मोदी ने खुद नियम बनाया था कि जो 75 साल का होगा उसे रिटायर कर दिया जाएगा। पहले लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी फिर सुमित्रा महाजन को रिटायर किया गया। अगले साल मोदी जी रिटायर होने वाले हैं। मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि आपका पीएम का दावेदार कौन है।

 

दो महीने में योगी अदित्यनाथ को बदल देंगे- केजरीवाल

केजरीवाल ने इस दौरान बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि अगर ये चुनाव जीत गए तो मेरे से लिखवा लो, 2 महीने के अंदर ये योगी आदित्यनाथ को बदल देंगे। उनकी राजनीति भी खत्म कर देंगे, उनको भी निपटा देंगे। अगर इनकी सरकार बनी तो पहले दो महीने में योगी आदित्यनाथ को निपटाएंगे इसके बाद मोदी जी के सबसे खास अमित शाह को पीएम बनाएंगे। मोदी अपने लिए वोट नहीं मांग रहे बल्कि शाह को पीएम बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। ये मोदी की गारंटी पूरी कौन करेंगे, क्या अमित शाह मोदी की गारंटी पूरी करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि जो जो लोग बीजेपी को वोट देने जा रहे हैं वो सोचकर जाएं कि वो मोदी को नहीं शाह को वोट देने जा रहे हैं।

 

'मेरा मानना है बीजेपी की सरकार नहीं बन रही'

लोकसभा चुनाव को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक खुशखबरी सुन लो 50 दिन से यही सोच रहा हूं। मुझे जेल से बाहर निकले 20 घंटे हो गए। रातभर जनता से बात कर रहा था। लोगों से बात कर रहा था। कई बड़े एक्सपर्ट से बात की, चुनाव विश्लेषकों से बात की। मेरे अपना आकलन है कि 4 जून के बाद इनकी सरकार नहीं बन रही है। हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक, दिल्ली, बिहार, महाराष्ट्र, बंगाल, झारखंड में सीटें इनकी कम हो रही है। यूपी में भी सीटें कम हो रही।

 

केजरीवाल ने बताया सट्टा बाजार में बीजेपी को आ रही कितनी सीट

AAP नेता ने कहा कि सट्टा बाजार में भी बीजेपी को 220-230 सीटें आ रही हैं, उससे ज्यादा सीटें नहीं आ रही। केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है, आम आदमी पार्टी उस सरकार का हिस्सा होगी। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे। दिल्ली का एलजी लोगों का एलजी होगा। गुजरात से आया हुआ एलजी नहीं होगा।

 

हमारी पार्टी को कुचलने में कोई कसर नहीं छोड़ी- केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के संयोजक ने कहा कि मैं सीधा जेल से मैं आपके बीच आ रहा हूं… 50 दिन के बाद आपके बीच आकर अच्छा लग रहा है। अभी मैंने परिवार के साथ मंदिर जाकर दर्शन किए… किसी को उम्मीद नहीं थी की चुनाव के बीच में मैं आपके बीच आ जाऊंगा लेकिन हमारे ऊपर बजरंग बली कृपा है। हमारी पार्टी को कुचलने, खत्म करने में प्रधानमंत्री ने कोई कसर नहीं छोड़ी। एक साथ पार्टी के चार टॉप के नेता को जेल भेज दिया गया। यह एक पार्टी नहीं एक सोच हैं, जितना यह खत्म करेंगे उतनी यह पार्टी बढ़ेगी।

 

'मैं तन मन धन से इस तानाशाह से लड़ रहा हूं'

केजरीवाल ने कहा कि जब-जब मौका आया कि देश में तानाशाह देश से जनतंत्र खत्म करना चाहता है, तब-तब देश की जनता ने उसे उखाड़कर फेंक दिया। मैं तन मन धन से इस तानाशाह से लड़ रहा हूं। मुझे 140 करोड़ लोगों का साथ चाहिए। मैं सुप्रीम कोर्ट का बहुत-बहुत शुक्रिया अदा करता हूं, उन्होंने 21 दिन दिए हैं, मैं एक दिन में 24 घंटे में 36 घंटे काम करूंगा। जितनी मेरे अंदर ताकत है, मेरा सबकुछ कुर्बान है देश के लिए। मेरे खून का एक एक कतरा देश के लिए है। मेरे देश को बचाने कि ले पूरी कोशिश करूंगा।

 

'केंद्र ने हमारी पार्टी और नेताओं को प्रताड़ित किया'

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि 75 साल के अंदर इस तरह किसी पार्टी और नेताओं को प्रताड़ित नहीं किया गया, जिस तरह आप को प्रताड़ित किया गया।
पीएम कहते हैं कि वह भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं देश के सबसे बड़े चोर-उच्चके को उन्होंने अपनी पार्टी में शामिल कर लिया। पंजाब के अंदर मेरा एक मंत्री पता चला कि वो पैसे मांग रहे है, हमने उसे जेल में भेज दिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को क्यों गिरफ्तार किया। ऐसा करके एक मैसेज दिया देश को कि अगर मैं केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकता हूं तो किसी को भी गिरफ्तार कर सकता हूं।

 

मेरे लिए सीएम पद अहम नहीं- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली की जनता ने पहली बार मुझे सीएम बनाया, उसूलों के ऊपर 49 दिन के भीतर इस्तीफा दे दिया था। एक चपरासी की नौकरी कोई नहीं छोड़ता। मेरे लिए सीएम पद अहम नहीं है। आज मैंने सीएम पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया जेल जाने के बाद, पिछले 75 साल में इतने राज्यों के चुनाव हुए, दिल्ली के अंदर सबसे ऐतिहासिक बहुमत 55-56 फीसदी वोट से आप जीती। इतने भारी बहुमत से जीतने के बाद भी झूठा केस, उनको पता है कि वो हमें हरा नहीं सकते। अगले 20 साल के अंदर आप को कोई हरा नहीं सकता इसलिए केजरीवाल को झूठे केस में जेल भेज दो। केजरीवाल को इस्तीफा देना होगा, केजरीवाल की सरकार गिर जाएगी। मैंने सोचा मैं भी इस्तीफा नहीं दूंगा, तुम अगर जनतंत्र को जेल भेजोगे तो हम जेल से सरकार चलाकर दिखाएंगे।

 

'AAP को बढ़ने से रोक दिया जाए ये तानाशाही है'

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जो लोग पीएम से मिलने जाते हैं वो कई लोग हमें भी जानते हैं। वो बाहर आकर हमें बताते हैं कि वो केजरीवाल और आप की 10-15 मिनट बात करते हैं। इसलिए वो चाहते हैं कि आप को बढ़ने से रोक दिया जाए, कुचल दिया जाए, ये तानाशाही है। आप अच्छे काम करो, आप देश को अच्छा भविष्य दो तो आपको कोई पूछेगा ही नहीं। आप काम नहीं करो और आप को कुचल दो ये जनतंत्र नहीं है। ये जनता पसंद नहीं करती है।


Back to top button