.

अंबिकापुर पुलिस ने तंत्र मंत्र के नाम पर लोगों को ठग ने वाले 4 लोगों का किया गिरफ्तार, 22 लाख के नकली नोट और नकली सोने के 80 बिस्किट जब्त

अंबिकापुर

तंत्र मंत्र के नाम पर लोगों को धोखा देने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को अंबिकापुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 22 लाख रुपए की नक़ली नोट, नकली सोना के 80 बिस्कुट, 11 नग मोबाइल, प्रिंटर व असली दो लाख रुपए बरामद किया है. आरोपियों ने अम्बिकापुर से 15 दिन पहले एक ग्रामीण से 8 लाख 51 हजार रुपए का भी ठगी किया था.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमोलक सिंह ने बताया कि मणिपुर थाना क्षेत्र के जगसाय राजवाड़े निवासी ग्राम बरढोढ़ी सरनापारा 2 मई 2024 को थाना मणीपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि नागपुर महाराष्ट्र का बताने वाले अज्ञात व्यक्ति से उसके मोबाइल नंबर पर कुछ माह पूर्व से बातचीत होता रहता था. 29 अप्रैल को उक्त व्यक्ति उसके घर घूमने के मकसद से आकर उससे मिला और हर्बल प्रोडेक्ट का काम होना बोलकर अम्बिकापुर चला गया. अगले दिन 30 अप्रैल कों वह पुनः एक अन्य व्यक्ति को साथ लेकर उसके घर पहुंचा. जगसाय राजवाड़े ने पुलिस को बताया, प्रसाद के नाम पर उसने उसे कुछ मीठा दिया, जिसे खाकर वह बेहोश हो गया. उसके बाद आरोपियों ने उसके घर से कुछ सामान और नगद रखे 8 लाख 51 हजार रुपए लेकर भाग निकले.

मामले मे पुलिस टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण कर आसपास एवं मुख्य मार्ग एवं घटना से सम्बंधित मार्ग के सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन कर साइबर सेल से आवश्यक तकनीकी जानकारी प्राप्त की. घटना के दौरान आरोपियों ने स्विफ्ट कार का प्रयोग किया था. उक्त कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर पुलिस टीम रायपुर पहुंचकर घटना में प्रयुक्त वाहन के चालक की घेराबंदी कर धर दबोचा और पूछताछ की. आरोपी ने अपना नाम शीत कुमार सोनवानी उम्र 31 वर्ष निवासी भीमनगर रायपुर का होना बताया. आरोपी से घटना के संबंध में पूछताछ किए जाने पर अन्य आरोपियों सुखदेव साहू ,गिरधारी साहू ,आंसू झा उर्फ अभय के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने की बात कही. पुलिस ने अपराध में प्रयुक्त कार सहित चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.


Back to top button