.

तेज-तर्रार रजनेश सिंह के पदभार ग्रहण करते ही जिले में अपराधियों और असामाजिक तत्वों की आई शामत

बिलासपुर

छत्तीसगढ़ के 2012 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) कैडर के अधिकारी रजनेश सिंह ने बिलासपुर जिले में नए पुलिस अधीक्षक (एसपी) के रूप में अपना पदभार ग्रहण किया। उनके शामिल होने पर बिलासपुर पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। रजनेश सिंह को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

इससे पहले बिलासपुर एसपी का पदभार ग्रहण करने से पहले आईपीएस रजनेश सिंह ने प्रसिद्ध रतनपुर मंदिर पहुंचकर माथा टेका और छत्तीसगढ़ राज्य के साथ-साथ बिलासपुर जिले की शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की। बहुत तेज-तर्रार और कट्टर पुलिस अधिकारी माने जाने वाले रजनेश सिंह ने अपनी ज्वाइनिंग के तुरंत बाद अपने जिला पुलिस अधिकारियों की एक संक्षिप्त बैठक ली और मल्टी-मिशन फोकस, रणनीति और निवारण दृष्टिकोण के साथ स्थानीय नागरिकों को शामिल करके दृश्य-पुलिसिंग पर जोर दिया।

एसपी सिंह ने, विशेष रूप से, सभी राजपत्रित अधिकारियों को अपने-अपने पुलिस क्षेत्राधिकार का एक व्यापक मसौदा तेजी से तैयार करने के लिए कहा, जिसमें अपराध ग्राफ को नीचे लाने के लिए समस्याओं के प्रमुख क्षेत्रों को रेखांकित किया गया, साथ ही पुलिस-सार्वजनिक कनेक्शन को अधिकतम करने के उद्देश्य से सुधार और पहल भी की गई।


Back to top button