.

ब्रिटेन से आई महिलाओं का बैग हो गया गुम, बिजनौर पुलिस ने यूं खोज निकाला

बिजनौर

 बिजनौर जिले में एक विदेशी महिला का पर्स-बैग गुम हो गया. उसने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने महज तीन घंटे में ही महिला का पर्स खोज निकाला. ऐसी तत्परता देख विदेशी महिला ने बिजनौर पुलिस की जमकर तारीफ की. उसने कहा कि 'यहां कि पुलिस तो बहुत फास्ट है.' आइए जानते हैं पूरा मामला…

दरअसल, पूरा मामला बिजनौर के थाना क्षेत्र कोतवाली देहात का है, जहां विदेशी महिलाओं का पर्स और बैग खो गया था. वे अपना सामान गलती से दूसरी बस में भूल गई थीं. हालांकि, सूचना मिलते ही कुछ ही घंटे में पुलिस ने पर्स और बैग बरामद कर महिलाओं को सौंप दिया. जिसपर विदेशी महिलाओं ने बिजनौर पुलिस की तारीफ की.

जानकारी के मुताबिक, ब्रिटेन की तीन महिलाएं पंजाब निवासी अपनी करीबी के साथ भारत भ्रमण पर निकली हुई थीं. सोमवार की शाम बिजनौर में एक ढाबे पर तीनों महिलाएं चाय पी रही थीं. बताया जा रहा है कि ढाबे पर एक बस पहले से खड़ी हुई थी, जिसके कारण गलती से विदेशी महिलाओं ने अपना बैग दूसरी बस में रख दिया. जब वो बस चली गई तो उन्हें याद आया कि उसमें उनका बैग रह गया है.

महिलाओं ने बताया कि बैग में 2 आईफोन, 10 हजार पाउंड यानि करीब एक लाख रुपये कैश व कुछ जरूरी कागजात थे. बाद में विदेशी महिलाओं द्वारा थाना कोतवाली देहात पुलिस को इसकी सूचना दी गई. सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर रविंद्र वशिष्ठ ने तत्काल ढाबे पर लगे सीसीटीवी फुटेज व पुरैनी टोल प्लाजा पर लगे कैमरे चेक करवाए और बस की लोकेशन का पता लगाया.  

फिर उक्त बस चालक का नंबर निकाला गया और उससे बात कर बस रुकवाई गई. बस की लोकशन थाना छजलेट क्षेत्र अंतर्गत की मिली. जिसके बाद इंस्पेक्टर अपनी टीम के साथ तत्काल छजलेट पहुंचे, जहां से विदेशी महिलाओं का बैग पूरे सामान के बरामद कर लिया. फिर थाने आकर वो बैग महिलाओं को सौंप दिया.

अपना सामान वापस मिलने के बाद विदेशी महिलाओं के चेहरे खिल उठे. उन्होंने बिजनौर पुलिस व इंस्पेक्टर रविंद्र वशिष्ठ को धन्यवाद देते हुए उनकी तारीफ की. इस दौरान एक महिला ने कहा कि यहां की पुलिस तो स्कॉटलैंड से भी फास्ट है. दरअसल, वो महिला स्कॉटलैंड से आई थी.


Back to top button