.

BJP ने एक्टर शिवराजकुमार की फिल्मों, विज्ञापनों और होर्डिंग के प्रदर्शन पर रोक लगाने का आयोग से आग्रह किया

बेंगलुरु

हर तरफ चुनाव का माहौल है और लोग अपनी पसंद की पार्टी के प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं। ऐसे में बीते दिन बीजेपी (BJP) ने चुनाव आयोग (Election Commission) को एक पत्र लिखा है। इसमें बीजेपी ने चुनाव आयोग से कन्नड़ एक्टर शिवराजकुमार (Kannada Actor Shivrajkumar) की फिल्मों, विज्ञापनों और होर्डिंग के प्रदर्शन पर रोक लगाने का आग्रह किया।

शिवराजकुमार की मूवीज पर रोक लगाने के पीछे की वजह

दरअसल, एक्टर शिवराजकुमार को लेकर ऐसा दावा किया गया कि एक्टर लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) के लिए प्रचार कर रहे हैं। जिसके बाद बीजेपी ने चुनाव आयोग से एक्टर की फिल्मों पर रोक लगाने की मांग की है। पत्र में बीजेपी ओबीसी मोर्चा विंग के कर्नाटक राज्य अध्यक्ष और वरिष्ठ बीजेपी नेता आर रघु ने कहा, "शिवराजकुमार, राज्य में एक बड़े व्यक्ति हैं और मौजूद वक्त में वो कांग्रेज पार्टी के लिए राज्यव्यापी चुनाव अभियान में लगे हुए हैं। अपने सिनेमा के काम और फैन फॉलोइंग के जरिए से वो जनता पर महत्वपूर्व प्रभाव रखते हैं।"
रघु ने आगे कहा कि हम लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उनके अधिकारों का सम्मान करते हैं, लेकिन चुनाव के समय समान अवसर बनाए रखना और अनुचित लाभ को रोकना जरूरी है।

यही कारण है कि बीजेपी नेता ने चुनाव आयोग से चुनाव खत्म होने तक शिवराजकुमार की फिल्मों, विज्ञापनों और होर्डिंग के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है।

शिवराजकुमार की पत्नी यहां से लड़ रही हैं चुनाव

बता दें, शिवराजकुमार की पत्नी गीता शिवराजकुमार (Geetha Shivrajkumar) शिमोगा (Shimoga Seat) निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। ऐसे में शिवराजकुमार को उनके लिए प्रचार करते हुए देखा गया है।

कर्नाटक में कब होंगे चुनाव?

कर्नाटक की 28 सीटों के लिए लोकसभा चुनाव दो चरणों में 26 अप्रैल और 7 मई को होंगे।


Back to top button