.

CG 10th-12th Toppers: छत्तीसगढ़ के टॉपर्स बच्चों को मिलेंगे 2-2 लाख रुपये: सरकार ने बताया किन छात्रों को मिलेगा इसका लाभ…

CG 10th-12th Toppers:

 

CG 10th-12th Toppers: रायपुर | [छत्तीसगढ़ बुलेटिन] | ऑनलाइन बुलेटिन : राज्य में 9 मई 2024 को CGBSE 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है. जिन छात्रों ने टॉप लिस्ट में जगह बनाई है, उन्हें राज्य सरकार सम्मानित करेगी. इसके साथ ही ऐसे बच्चों को 2-2 लाख रुपये का चेक भी दिया जाएगा. हालांकि सरकार सभी टॉपर्स बच्चों को चेक नहीं देगी.

 

CG 10th-12th Toppers: बता दें कि 10वीं कक्षा में जशपुर की रहने वाली सिमरन शबा ने 99.50 प्रतिशत अंक के साथ प्रदेश भर में टॉप किया था. तो वहीं 12वीं में महासमुंद की महक अग्रवाल ने 97.40 प्रतिशत अंक के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया था. इस बार दोनों ही लिस्ट में ज्यादातर छात्राओं के नाम थे.

इन परिवार के बच्चों ने बनाई टॉप लिस्ट में जगह

 

CG 10th-12th Toppers: इस लिस्ट में 10 ऐसे बच्चे ऐसे भी थे जिन्होंने गरीब परिवार से होकर भी टॉप लिस्ट में जगह बनाई. ऐसे में अब जिन बच्चों के पालक श्रमिक हैं, उन छात्र-छात्राओं का प्रदेश सरकार की तरफ से सम्मान दिया जाएगा. प्रदेश के श्रम एवं उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन ने ऐसे सभी टॉपर्स से फोन पर बात करके उन्हें बधाई दी. साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

2-2 लाख के चेक दिए जाएंगे आचार संहिता के बाद

 

CG 10th-12th Toppers: देवांगन ने बताया कि उनके विभाग के द्वारा सभी 10 टॉपर्स को प्रोत्साहन राशि के रूप में दो-दो लाख रुपये का चेक प्रदान किया जाएगा. यह चेक उन्हें आचार संहिता के हटते ही दे दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि इस राशि में 1 लाख रुपये उनके आगे की पढ़ाई के लिए होगा, तो वहीं एक लाख दो पहिया वाहन के लिए दिया जाएगा.

 

🔥 सोशल मीडिया

फेसबुक पेज में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://www.facebook.com/onlinebulletindotin

व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Cj1zs5ocireHsUffFGTSld

 

ONLINE bulletin dot। n में प्रतिदिन सरकारी नौकरी, सरकारी योजनाएं, परीक्षा पाठ्यक्रम, समय सारिणी, परीक्षा परिणाम, सम-सामयिक विषयों और कई अन्य के लिए onlinebulletin.in का अनुसरण करते रहें.

 

🔥 अगर आपका कोई भाई, दोस्त या रिलेटिव ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन में प्रकाशित किए जाने वाले सरकारी भर्तियों के लिए एलिजिबल है तो उन तक onlinebulletin.in को जरूर पहुंचाएं।


Back to top button