.

CG News : छत्तीसगढ़ के इस किसान की बेटी आज तक ट्रेन में नहीं बैठी, अब सीधे प्लेन में भरेगी उड़ान, जाएगी जापान…

CG News :

 

CG News : रायपुर | [छत्तीसगढ़ बुलेटिन] | ऑनलाइन बुलेटिन : छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले की बेटी प्रगति सिंह बचरापोड़ी तहसील स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में 11वीं बायोलॉजी संकाय की छात्रा हैं. वह जापान में साइंस सेंटर्स व वैज्ञानिक संस्थानों का दौरा करेगी. प्रगति 7 दिन तक Robotic technology (रोबोटिक टेक्नोलॉजी) की जानकारी हासिल करने के लिए जापान जाएगी. आपको बता दें कि प्रगति ने आज तक ट्रेन का भी सफर नहीं किया है. अब वह पहली बार फ्लाइट से जापान के लिए उड़ान भरेगी. उसकी इस उपलब्धि से जिले में खुशी का माहौल है. (CG News)

जापान जाएंगे नक्सल प्रभावित क्षेत्र से 3 बच्चे

प्रगति सिंह कोरिया के बचरापोड़ी तहसील स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में 11वीं बायोलॉजी संकाय की छात्रा हैं. केंद्र और राज्य सरकार (CG News) ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र से 3 बच्चों को साइंस एंड टेक्नोलॉजी की जानकारी देने के लिए जापान भेजने का फैसला लिया है. जिसमें ग्राम पंचायत बड़े कलुआ की रहने वालीं प्रगति सिंह भी शामिल हैं. प्रगति के पिता का नाम चंद्र प्रताप सिंह है, जो किसानी का काम करते हैं. (CG News)

करेंगे रोबोटिक टेक्नोलॉजी की जानकारी हासिल

16 से 22 जून तक जापान साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजेंसी की ओर से साकुरा विज्ञान कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है. जिसमें छत्तीसगढ़ के तीन बच्चों सहित अलग-अलग राज्यों के बच्चे-सुपरवाइजर की टीम जापान जाएगी. जो सात दिन तक रोबोटिक टेक्नोलॉजी की जानकारी हासिल करेगी. (CG News)

 

प्रगति ने एक समाचार पत्र से बात करते हुए कहा कि बिना माता-पिता को छोड़कर विदेश जाने में थोड़ा सा डर है. जहां प्लेन से जाना है. मैं जिंदगी में ट्रेन तक में नहीं चढ़ी हूं. वहां हमारे स्कूल के कोई भी शिक्षक-बच्चे नहीं जाएंगे. लेकिन बहुत अधिक खुशी है, क्योंकि जापान में रोबोटिक टेक्नोलॉजी सीखने का मौका मिलेगा. (CG News)

 

🔥 सोशल मीडिया

फेसबुक पेज में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://www.facebook.com/onlinebulletindotin

व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Cj1zs5ocireHsUffFGTSld

 

ONLINE bulletin dot। n में प्रतिदिन सरकारी नौकरी, सरकारी योजनाएं, परीक्षा पाठ्यक्रम, समय सारिणी, परीक्षा परिणाम, सम-सामयिक विषयों और कई अन्य के लिए onlinebulletin.in का अनुसरण करते रहें.

 

🔥 अगर आपका कोई भाई, दोस्त या रिलेटिव ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन में प्रकाशित किए जाने वाले सरकारी भर्तियों के लिए एलिजिबल है तो उन तक onlinebulletin.in को जरूर पहुंचाएं।


Back to top button