.

चुराई वर्दी पहनकर बन गया फर्जी हवलदार, फिर सरपंचों से बदमाशों की सूची लेकर करने लगा वसूली, और एक दिन | ऑनलाइन बुलेटिन

बेमेतरा | (छत्तीसगढ़ बुलेटिन) | बेमेतरा जिले की पुलिस ने एक फर्जी हवलदार को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। नवागढ़ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम नागधा निवासी कमर कुर्रे अपने हेड कांस्टेबल जीजा शिव कुमार बंजारे की वर्दी चुराकर नकली हवलदार बनकर ठगी कर रहा था। आरोपी कमर कुर्रे का जीजा खम्हरिया थाने में पदस्थ हैं। आरोपी ने उनके घर जाकर वर्दी चुराई। इसके बाद आसपास के गांव में घूम-घूमकर वसूली करने लगा।

 

आरोपी कमर कुर्रे के पास से अलग-अलग ग्राम पंचायतों के सरपंचों द्वारा अपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों के नामों की सूची भी मिली है। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी की दो बाइक भी बरामद की है, जिसे उसने बेमेतरा व रायपुर से चुराया था। इस मामले में नवागढ़ पुलिस ने आरोपी के खिलाफ ठगी, चोरी व धमकी की धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।

 

फर्जी हवलदार ने पहले अपने हेड कांस्टेबल जीजा की वर्दी चुराई। इसके बाद फर्जी हवलदार बनकर आसपास के गांव के सरपंचों से मुलाकात कर जानकारी हासिल की। ठग ने सरपंचों से गांव के बदमाशों की जानकारी मांगी और फिर उनसे वसूली करने लगा। पुलिस की वर्दी में होने की वजह से सरपंचों को भी हवलदार के फर्जी होने की जानकारी नहीं हुई। एक पीड़ित ने थाने पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराई तब इस नकली हवलदार की पोल खुली। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

 

सरपंचों से निकलवाई बदमाशों की लिस्ट

 

आरोपी कमर कुर्रे नकली हवलदार बनकर पहले सरपंचों से मिलता था और उनसे गांव के अपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों के नामों की सूची मांगता था। सरपंच भी पुलिस के धोखे में नाम लिखकर देते और उसमें अपनी सील मोहर लगाकर भी देते थे। इसका फायदा उठाकर वह बदमाशों से वसूली करने लगा। सील मोहर लगी सूची देखकर बदमाश भी नकली हवलदार को असली समझने लगे। यह सिलसिला कई दिन तक चलता रहा। बार-बार की वसूली से तंग एक पीड़ित ने थाने पहुंचकर शिकायत कर दी। शिकायत के बाद नवागढ़ पुलिस ने आरोपी कमर कुर्रे को गिरफ्तार किया तब पूरा फर्जीवाड़ा सामने आया।

छत्तीसगढ़:अपहृत इंजीनियर की पत्नी सोनाली ने नक्सलियों से की अपील- पति को छोड़ दीजिए, मेरी 2 छोटी-छोटी बेटियां | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

 

©नवागढ़ मारो से धर्मेंद्र गायकवाड़ की रपट    

Related Articles

Back to top button