.

मोबाइल जन सेवा वाहन का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया उद्घाटन, जनसेवा की दिशा में एक और सुनहरी पहल | ऑनलाइन बुलेटिन

रायपुर | [धर्मेंद्र गायकवाड़] | CG News: राजनांदगांव जिले के ब्लॉक डोंगरगांव के ग्राम अर्जुनी के भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम में आज छत्तीसगढ़ के यशश्वी मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने राजीव युवा मितान क्लब के माध्यम से जनसेवा की दिशा में एक और सुनहरी पहल की है। ग्रामीणजनों और आम नागरिकों को स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराने के लिए मोबाइल जन सेवा वाहन चलाया जायेगा। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री ने किया।

 

इस मोबाइल यूनिट में राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों के द्वारा गांव और अन्य स्थानों में शिविर लगाकर नेत्र जांच एवं रक्तदान जैसी सेवाएं मुहैया कराई जाएंगी। इसके अंतर्गत राजीव युवा मितान क्लब को मोबाइल जन सेवा वाहन शासन द्वारा प्रदान किया गया है। जिसमें नेत्र क्लीनिक और ब्लड बैंक के लिए रक्तदान के माध्यम से ब्लड इकट्ठा करने का कार्य किया जाएगा।

 

आंखों की जांच के लिए इसमें मैनुअल लेंस चेकिंग के साथ-साथ ऑटोरेफ और स्लाईट लैम्प जैसी अत्याधुनिक मशीन भी उपलब्ध है, जिससे आंखों की कंप्यूटराइज्ड आई चेकअप और आंखों के अंदरूनी हिस्सों की जांच भी की जाएगी।

 

इसके साथ साथ रेमी कंपनी की ब्लड स्टोरेज भी उपलब्ध है जिसमें ब्लड डोनर के स्क्रीनिंग के पश्चात ब्लड कलेक्ट कर इस स्टोरेज में इसका संग्रहण कर इसे ब्लड बैंक में भेज दिया जाएगा।

 

ये भी पढ़ें:

देखे वीडियो: ‘हिंदुत्व कोई फेयर एंड लवली की क्रीम नहीं कि सर्दी आएगी तो होंठ पर अलग लगाएंगे और पैर पर अलग लगाएंगे, भारत जोड़ो यात्रा में दिया कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार का बयान वायरल | ऑनलाइन बुलेटिन

 

पति और बेटे ने अश्लील वीडियो कर दिया वायरल, महिला ने दर्ज कराया केस, छत्तीसगढ़ का मामला l ऑनलाइन बुलेटिन
READ

Related Articles

Back to top button