.

नए साल पर मुख्यमं भूपेश बघेल का महिलाओं के लिए गिफ्ट, जानें क्या है ‘अभिव्यक्ति’ में खास | ऑनलाइन बुलेटिन

रायपुर | (छत्तीसगढ़ बुलेटिन) | ऑनलाइन बुलेटिन | छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साल 2022 की शुरुआत सूबे की महिलाओं को खास गिफ्ट देकर की है। राज्य की महिलाओं के लिए सीएम बघेल ने अभिव्यक्ति ऐप लॉन्च किया है। इस ऐप को छत्तीसगढ़ के पुलिस डिपार्टमेंट ने डिवेलप किया है।

 

छत्तीसगढ़ सरकार के अभिव्यक्ति ऐप के माध्यम से राज्य की महिलाओं को तत्काल सहायता मिलेगी। यूजर की लोकेशन के हिसाब से SOS का बटन दबाते ही यूजन के पास त्वरित पुलिस सहायता पहुंचेगी। इसके अलावा इस ऐप के माध्यम से महिलाएं कहीं से भी अपनी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करा सकेंगी। यानी अब महिलाओं को थाने जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा राज्य की महिलाएं अब अपनी सुरक्षा को लेकर सुझाव भी पुलिस विभाग तक पहुंचा सकेंगी।

 

पुलिस ने कायम की मिसाल: बघेल

 

कार्यक्रम के दौरान सीएम बघेल ने कहा, ‘सूबे में किसानों और जवान दोनों की जय हो रही है। इन्हीं जवानों की ड्यूटी की वजह से राज्य के लोग चैन से सो पाते हैं। कोरोना काल में भी पुलिसकर्मियों ने देश में मिसाल कायम की है।’ बघेल ने कहा कि राज्य के वनवासियों के लिए पुलिस, शिक्षक, डॉक्टर और दोस्त की भूमिका में भी नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि राज्य से नक्सलियों का सफाया बिना खून बहाए हो और राज्य तरक्की की डगर पर आगे बढ़े, इसी सोच के साथ प्रदेश सरकार काम कर रही है।

 

ये अफसर भी हुए शामिल

 

इससे पहले नववर्ष मिलन कार्यक्रम में भूपेश बघेल पुलिस अफसरों के साथ शामिल हुए। इस दौरान पुलिस के जवानों ने सीएम बघेल को सलामी दी। सीएम बघेल के अलावा कार्यक्रम में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

भारत की प्रथम शिक्षिका सावित्रीबाई फुले के परिनिर्वाण दिवस पर प्रेस क्लब पथरिया द्वारा किया गया महिलाओं का सम्मान | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

Related Articles

Back to top button