.

स्वामी आत्मानंद स्कूल में कोरोना की एंट्री, 37 छात्र पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप l ऑनलाइन बुलेटिन

कोरिया l (छत्तीसगढ़ बुलेटिन) छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के स्वामी आत्मानंद स्कूल में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। बताया जाता है कि 37 स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमित हो गए हैं। बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से परिजनों में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य अमला भी सकते में आ गया है। संक्रमित बच्चों का इलाज जारी है।

 

संक्रमण की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने स्वामी आत्मानंद स्कूल में सभी 247 बच्चों की आज जांच की। जांच में 35 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं। सभी बच्चों को मेडिसिन किट के साथ 14 दिनों के होम आइसोलेशन में भेजा गया है। इसके साथ ही स्कूल को सील किया जा रहा है।

 

जिला प्रशासन की सक्रियता से रीजनल हॉस्पिटल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सभी तैयारियां सुनिश्चित कर ली गई हैं। सीईओ जिला पंचायत कुणाल दुदावत ने सीएमएचओ के साथ रीजनल हॉस्पिटल पहुंचकर सभी जरूरी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने गोदरीपारा में बनाये गए कंटेनमेंट ज़ोन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिरमिरी पहुंचकर स्वास्थ्य अधिकारियों को सभी सुविधाएं दुरुस्त करने और चिकित्सकों को ऑन कॉल उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

 

कलेक्टर श्याम धावड़े ने स्वास्थ्य विभाग को सतत मॉनिटरिंग के निर्देश दिए हैं, जिससे बच्चों और उनके परिजनों को किसी तरह की समस्या ना हो। उन्होंने एसडीएम और नगर निगम आयुक्त को भी कंटेनमेंट ज़ोन का लगातार निरीक्षण करने और स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय कर सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

बेमेतरा के घुरसेना में वॉरियर इलेवन क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में संबलपुर की टीम बनी विजेता | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

Related Articles

Back to top button