.

रायपुर रेलवे स्टेशन पर मिला डेढ़ करोड़ का सोना, dri-rpf ने दुरंतो एक्सप्रेस से अंतर्राष्ट्रीय सोना तस्कर गिरफ्तार | ऑनलाइन बुलेटिन

रायपुर | (छत्तीसगढ़ बुलेटिन) | राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन से dri (डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस) और रायपुर rpf (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) की संयुक्त टीम ने दुरंतो एक्सप्रेस से एक अंतर्राष्ट्रीय सोना तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 3.332 किलोग्राम सोना जब्त किया गया है। जब्त सोने की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये आकी गई है। dri की चार सदस्यीय टीम ने रायपुर आरपीएफ के जवानों की मदद से यह कार्रवाई की है।

 

दुरंतो एक्सप्रेस हावड़ा जंक्शन से बिलासपुर, रायपुर होते हुए मुंबई जा रही थी। आशंका जताई जा रही है कि रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के कई सराफा कारोबारियों से इसका संपर्क है। तस्कर से अभी पूछताछ जारी है।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर के रेलवे स्टेशन में गुरुवार को डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (dri) और rpf की संयुक्त टीम ने जिस शख्स को पकड़ा है, वह हावड़ा से नागपुर जा रहा था। पुख्ता सूचना के बाद डीआरआई की टीम ने सोना तस्कर को धर दबोचा। यह पूरा मामला गोल्ड स्मगलिंग के रैकेट से जुड़ा होना बताया जा रहा है। शातिर सोने की बिस्किट की तस्करी कर रहा था। तस्कर से 3.332 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है।

 

10 मिनट में ऑपरेशन को दिया अंजाम

 

dri की चार सदस्यीय टीम ने रायपुर आरपीएफ के जवानों की मदद से यह कार्रवाई की है। दुरंतो एक्सप्रेस हावड़ा जंक्शन से बिलासपुर, रायपुर होते हुए मुंबई जा रही थी। ट्रेन 10 मिनट के लिए रायपुर स्टेशन में रुकती है। पुख्ता सूचना पर डीआरआई की टीम ने 10 मिनट में ही सर्चिंग ऑपरेशन कर तस्कर को धर दबोचा। डीआरआई की विशेष टीम अब तस्करी के मुख्य आरोपी की तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि डीआरआई की टीम जल्द ही कई अन्य राज्यों में दबिश दे सकती है।

छत्तीसगढ़ कराते फेडरेशन द्वारा आयोजित रेन सीन कान कराते प्रतियोगिता में प्रदेशभर से आए 106 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा | Onlinebulletin
READ

Related Articles

Back to top button