.

गैर ब्राह्मण कथा वाचिका यामिनी साहू को व्यास मंच पर नहीं बैठने की धमकी, कहा- जाकर मुजरा करो, छत्तीसगढ़ का मामला l ऑनलाइन बुलेटिन

रायपुर | (छत्तीसगढ़ बुलेटिन) | प्रदेश के महासमुंद जिले में एक महिला भागवत कथा वाचिका को व्यासपीठ पर नहीं बैठने की धमकी मिल रही है। फोन पर धमकी देने वाले कह रहे हैं कि तुम शुद्र हो, व्यास मंच पर बैठकर भागवत नहीं कह सकते। एक गैर ब्राह्मण को व्यास पीठ पर बैठकर कथा कहने का अधिकार नहीं है। जाकर मुजरा करो…। नहीं मानने पर कथा स्थल में आकर मंच से उतारने की धमकी दी गई है।

 

यामिनी साहू ने एसपी कार्यालय में शिकायत कर सुरक्षा मांगी, जिसके बाद कथा स्थल पर जवानों को तैनात किया गया है। कथा वाचिका यामिनी साहू ने एसपी को दिए पत्र में कहा कि महासमुंद जिले की बागबाहरा की वह रहने वाली है। वे गायत्री परिवार से जुड़ी हैं और पिछले 10 साल से भागवत कथा कराते आ रही हैं।

 

जिले के सीरगड़ी गांव में 20 से 27 मार्च तक भागवत कथा आयोजित है। उन्हें अनजान नंबरों से फोन आ रहे हैं। वे गैरब्राह्मण हैं और उन्हें इसी बात को लेकर धमकिया मिल रही हैं।

 

अपनी शिकायत में कथा वाचिका यामिनी साहू ने बताया कि फोन पर धमकी देने वाले कह रहे हैं कि एक गैर ब्राह्मण को व्यास पीठ पर बैठकर कथा कहने का अधिकार नहीं है। जाकर मुजरा करो। कथा वाचिका यामिनी साहू ने पुलिस अधीक्षक को फोन रिकार्डिंग भी पेन ड्राइव में उपलब्ध कराई है।

 

कथा स्थल में आकर अपमान करने की धमकी

 

एसपी को कथा वाचिका यामिनी साहू ने कुछ मोबाइल नंबर भी दिए हैं, जिनसे उन्हें कॉल कर धमकी दी जा रही है। धमकी देने वाले कह रहे हैं कि भागवत कथा छोड़ दो नहीं तो हम मंच पर आएंगे तुम्हें उतारेंगे। तुम लोग केले के छिलके हो, तुम लोगों को कथा करने का अधिकार नहीं है। यदि हमारी बात नहीं मानी तो कथा स्थल पर पहुंचकर तुम्हारा अपमान करेंगे। उन्होंने कहा है कि धमकी भरे फोन के कारण वे काफी डरी हुई हैं।

138 पहियों वाला ट्राला के वजन से ढहा अंग्रेजों के जमाने का सुखतवा पुल, भोपाल- नागपुर नेशनल हाइवे बंद | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

 

कथा स्थल पर सुरक्षा में जवान तैनात किए गए “

 

कथा वाचिका यामिनी साहू ने कथा स्थल और निवास स्थान में सुरक्षा देने का निवेदन और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग एसपी को दिए आवेदन में किया है। इधर महासमुंद एसपी विवेश शुक्ला ने बताया कि कथा वाचिका यामिनी साहू को धमकी मिलने की शिकायत मिली है। SDOP इस मामले की जांच कर रहे हैं। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के लिए जवान तैनात किए गए हैं। वहीं धमकी देने वालों को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button