.

हवा की दिशा बदली, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर व सरगुजा संभाग में बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी | ऑनलाइन बुलेटिन

रायपुर | (छत्तीसगढ़ बुलेटिन) | प्रदेश में सप्ताहभर पहले बारिश व ओलावृष्टि हुई थी। इससे तापमान काफी गिर गया था, जिसमें लोगों को अभी भी राहत नहीं मिल पाई है। बढ़े हुए ठंड ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। अब हवाओं की दिशा में फिर परिवर्तन हो गया है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक 22 जनवरी को शाम या रात्रि में सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर संभाग के जिलों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है। साथ ही गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है।

 

23 जनवरी को सरगुजा और बिलासपुर संभाग में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। एक-दो स्थानों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है। हवा की दिशा बदलने से मौसम में एक बार फिर बदलाव आएगा।

 

उत्तर छत्तीसगढ़ में उत्तर-पूर्व तथा दक्षिण छत्तीसगढ़ में दक्षिण-पश्चिम से हवा का आगमन शुरू हो गया है। इसके प्रभाव से प्रदेश में 21 जनवरी से 23 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 3-4 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना है। वहीं 22 जनवरी तक अधिकतम तापमान में 1-2 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि हो सकती है। बादल छाने और बारिश होने से अधिकतम तापमान में गिरावट आने की संभावना है। मौसम विभाग ने 21 जनवरी को प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है।

 

हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

 

दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तर में स्थित जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। दुर्ग और रायपुर संभाग के शेष भाग तथा बस्तर संभाग के उत्तरी भाग में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 24 जनवरी को सरगुजा और बस्तर संभाग तथा इनसे लगे जिलों में हल्की वर्षा हो सकती है। बता दें कि सप्ताहभर पहले तक मौसम में आए बदलाव से तेज बारिश व कई जगहों पर ओले गिर थे। बारिश से उन्हारी व सब्जी की फसलों को भारी नुकसान हुआ था।

उद्यानिकी फसल से समृद्ध हुए किसान कुर्रे क्षेत्रवासियों के लिए बने प्रेरणास्त्रोत | Newsforum
READ

Related Articles

Back to top button