.

सीएम योगी भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में आए दिन रैली और जनसभा कर रहे हैं, 12 राज्यों में किया प्रचार

लखनऊ
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी समेत 12 राज्यों में चुनावी सभा को संबोधित किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) से मिली जानकारी के अनुसार सीएम योगी भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में आए दिन रैली और जनसभा कर रहे हैं।

पिछले 54 दिनों में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुल 170 चुनावी कार्यक्रम किए। सीएम योगी ने 137 जनसभा, 15 प्रबुद्ध सम्मेलन और 12 रोड शो किए हैं। इसके अलावा काशी में 'नारी वंदन कार्यकर्ता सम्मेलन' में शामिल होने से लेकर वह पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन में भी हिस्सा ले चुके हैं। सीएम योगी लोकसभा संचालन समिति की दो बैठक भी कर चुके हैं।

सीएम योगी ने जिन 12 राज्यों में चुनाव प्रचार किया है, उनमें महाराष्ट्र, उत्तराखंड, बिहार, जम्मू, छत्तीसगढ़, हरियाणा, दिल्ली, ओडिशा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और चंडीगढ़ शामिल हैं। छठे चरण में गैसड़ी विधानसभा सीट पर चुनाव होंगे, इस सीट से भाजपा प्रत्याशी शैलेश कुमार सिंह 'शैलू' के लिए भी सीएम योगी दो जनसभा कर चुके हैं। इसके अलावा सीएम योगी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। ओडिशा की चिल्का, केंद्रपाड़ा, महांगा, सलीपुर, राजनगर, ओल, महाकाल पद और पटकुरा में उन्होंने लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करके कमल खिलाने की अपील की।

सीएम योगी ने उन 14 सीटों पर भी प्रचार किए हैं, जहां छठे चरण में वोट डाले जाएंगे। बता दें कि सीएम योगी ने 27 मार्च को मथुरा में प्रबुद्ध सम्मेलन कर अपने चुनावी कार्यक्रम का आगाज किया था। इसके बाद से वह लगातार चुनावी कार्यक्रम कर रहे हैं।


Back to top button