.

कलेक्टर ने मतगणना स्थल और स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने मतगणना स्थल और स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

 अनूपपुर
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष वशिष्ठ ने आज अनूपपुर के शासकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज पहुँचकर लोकसभा निर्वाचन-2024 के अंतर्गत मतगणना के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। कलेक्टर वशिष्ठ को संबंधित अधिकारियों ने मतगणना के लिए की जा रही व्यवस्थाओं और तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

कलेक्टर ने विधानसभावार बनाए गए मतगणना कक्षों में जाकर तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही डाक मतपत्रों की गणना के लिए की जा रही तैयारियों, स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को भी देखा। उन्होंने मतगणना टेबल, मतगणना कार्य में संलग्न अमले की संख्या, सुरक्षा व्यवस्था, डाक मतपत्रों की संख्या आदि के बारे में जानकारी ली। साथ ही मतगणना स्थल परिसर में निर्वाचन अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों के लिए स्ट्रॉंग रूम का सीसीटीवी लाईव डिस्प्ले तथा कक्ष से ही स्ट्रांग रूम की मॉनीटरिंग संबंधी व्यवस्था को देखा। कलेक्टर ने मतगणना स्थल परपुख्ता और बेहतर व्यवस्थाओं के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए।

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि लोकसभा चुनाव के मतगणना के दिन विद्युत की सतत् आपूर्ति हो और किसी भी वजह से मतगणना कार्य प्रभावित न हो, यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल पर सभी व्यवस्थाएँ सुचारू तरीके से संचालित रहें। इस दौरान कलेक्टर ने मतगणना एजेंट के टेबल, बैठक व्यवस्था तथा आवागमन व्यवस्था के संबंध में रिटर्निंग ऑफिसर से जानकारी प्राप्त की।

निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी तन्मय वशिष्ठ शर्मा, संयुक्त कलेक्टर दिलीप कुमार पांडेय, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं रिटर्निंग ऑफिसर श्रीमती दीपशिखा भगत सहित अन्य मतगणना से संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।


Back to top button