.

कांग्रेस अग्निपथ योजना पर झूठा प्रचार करके देश के युवाओं को ‘गुमराह’ कर रही -अनुराग ठाकुर

हमीरपुर
 केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने यहां  कहा कि कांग्रेस अग्निपथ योजना पर झूठा प्रचार करके देश के युवाओं को 'गुमराह' कर रही है, जबकि यह गेम-चेंजिंग पहल है और इसके जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार 100 प्रतिशत रोजगार की गारंटी देती है।

अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करते हुए कहा, "हर कांग्रेस नेता उस योजना के बारे में झूठ बोलकर युवाओं को गुमराह कर रहा है जो 100 प्रतिशत रोजगार की गारंटी देती है।"

यह कहते हुए कि यह योजना भारत के युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होकर देश की सेवा करने का अवसर देती है, ठाकुर ने कहा कि यह सभी के लिए एक जीत की स्थिति है, क्योंकि चार साल के बाद बाहर निकलने वाले युवाओं को न केवल सेवा निधि पैकेज मिलेगा, बल्कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में विभिन्न पदों पर नौकरियां भी मिलेंगी।

उन्‍होंने कहा, "भाजपा शासित सभी राज्य सरकारों ने इन युवा साथियों के लिए राज्य पुलिस में 10-20 प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया है। केंद्र सरकार के अर्धसैनिक बलों में भी आरक्षण की व्यवस्था की गई है। इतना ही नहीं, उन्हें चयन में कई रियायतें दी गई हैं।"

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "कांग्रेस को युवाओं को गुमराह करना बंद करना चाहिए और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए।"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया है कि अग्निपथ योजना सशस्त्र बलों की इच्छा के खिलाफ लाई गई है और अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आता है, तो पार्टी इसे तुरंत निरस्‍त कर देगी।

भजपा नेता ने सवाल किया, "राहुल गांधी इटली या बैंकॉक जाएंगे, लेकिन अग्निवीर देश की सेवा करते रहेंगे। यह पीएम मोदी ही हैं, जिन्होंने 21 परमवीर चक्र पुरस्कार विजेताओं के नाम पर द्वीपों का नाम रखा, वन रैंक-वन पेंशन योजना को मंजूरी दी, हमारी सेनाओं को नवीनतम हथियार और गोला-बारूद दिया। हमने राफेल लड़ाकू विमान हासिल किए, आईएनएस विक्रांत और ब्रह्मोस मिसाइलें बनाईं…कांग्रेस ने 40 साल तक भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और रक्षा सौदों में रिश्‍वत लेने के अलावा क्या किया?"


Back to top button