.

अवैध रूप से निर्मित चार मकान निगम ने ढहाए

कोरबा

कलेक्टर के निर्देश पर शहर की बेशकीमती सरकारी जमीनों पर हुए अवैध निर्माण को तोड़ने का दौर शुरु कर दिया गया है। इसी कड़ी में निगम का तोड़ूदस्ता वार्ड नंबर 31 दादरखुर्द मैगजीन भांठा में पहुंचा जहां करीब पौन एकड़ में बने चार घरों को जेसीबी से तोड़ दिया गया। जिला प्रशासन को मिली शिकायत के बाद कलेक्टर ने पिछले दिनों अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद निगम के अमले ने यह कार्रवाई की।

इससे पहले भी निगम की टीम ने इसी क्षेत्र में तीन अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई की थी। निगम के अधिकारियों ने बताया कि बेजा कब्जाधारियों को अतिक्रमण हटाने का नोटिस दिया था लेकिन उनके द्वारा ध्यान नहीं दिया गया जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। नगर निगम तोड़ूदस्ता प्रभारी योगेश राठौर ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर दादर स्थित मैगजीन भाटा में सरकारी जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा था, जहां बाउंड्रीवाल और मकान निर्माण करने के बाद फरार हो गए जिनकी पतासाजी काफी की गई अवैध कब्जाधारी सामने नहीं आए।

नोटिस चस्पा कर उन्हें समय दिया गया था, आज ढहाने की कार्रवाई की गई। स्थानीय लोगों की माने तो जमीन दलाल सरकारी जमीनों पर कब्जा कर प्लाट बना कर बेच रहे हैं। इसकी शिकायत जिला प्रशासन से भी की गई है, जहां मामले को गंभीरता से लेते हुए बारी-बारी से कार्रवाई जारी है।


Back to top button