.

जिया खान आत्महत्या मामले की अब दोबारा नहीं होगी जांच, कोर्ट ने खारिज की याचिका | ऑनलाइन बुलेटिन

मुंबई | [कोर्ट बुलेटिन] | Jiah Khan Suicide Case: 9 साल पुराने मामले में जिया खान की मां राबिया ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर केस को फिर से खोलने की अपील की थी। मामले में जिया खान आत्महत्या मामले में दिवंगत अभिनेत्री की मां राबिया खान को कोर्ट से झटका लगा है। 3 जून 2013 को जिया अपने मुंबई स्थित घर पर फांसी से लटकती पाई गईं।

 

उनकी मां ने जिया के ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था।

 

स्वतंत्र एजेंसी से जांच की मांग

 

बॉम्बे हाई कोर्ट ने सोमवार को राबिया की याचिका को खारिज कर दिया। अपनी याचिका में राबिया ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी की हत्या की गई थी। उन्होंने अपनी याचिका में किसी स्वतंत्र और विशेष एजेंसी से मामले की नए सिरे से जांच की अपील की जिसकी मदद अमेरिका की जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) करे।

 

वकील ने कोर्ट में क्या कहा

 

उनके वकील शेखर जगताप और साइरुचिता चौधरी ने दलील दी कि मामले में मुंबई पुलिस की प्रारंभिक जांच में कुछ ‘गलतियां’ थीं। जिसके बाद राबिया ने हाई कोर्ट की ओर रुख किया और जुलाई 2014 में जांच सीबीआई को सौंप दी गई। हालांकि सीबीआई ने वही ‘गलतियां’ कीं और इसलिए वह स्वतंत्र एजेंसियों से मामले की फिर से जांच की मांग कर रही हैं।

 

कोर्ट को सीबीआई जांच पर भरोसा

 

जस्टिस एएस गडकरी और एमएन जाधव की खंडपीठ ने याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि उन्हें मामले में सीबीआई की जांच पर विश्वास है। सीबीआई की ओर से पेश वकील संदेश पाटिल ने यह भी तर्क दिया कि एजेंसी ने मामले की निष्पक्ष जांच की है।

पूर्व IPS किरण बेदी से दिल्ली हाईकोर्ट ने मांगी मदद, रोहिणी आश्रम की महिलाओं से जुड़ा है मामला | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

 

कोर्ट ने यह भी कहा कि याचिकाकर्ता राबिया इस तरह की याचिका दायर करके अपने ही मामले को कमजोर कर रही है। याचिका को खारिज करते हुए पीठ ने कहा कि वह विस्तृत आदेश बाद में पारित करेगी।

 

मुस्लिम वक्फ बोर्ड पूरे गांव का ‘मालिक’, स्थानीय लोगों को अपनी जमीन बेचने में हो रही दिक्कत | ऑनलाइन बुलेटिन

 

Related Articles

Back to top button