.

दिल्ली शराब नीति मामले में कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ाई

नईदिल्ली

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में मनीष सिसोदिया को फिलहाल राहत नहीं मिली है। राउज ऐवन्यू कोर्ट ने पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ा दी है। बता दें कि आज मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी इसलिए उन्हें अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। जहां कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को 31 मई तक बढ़ा दिया है।

सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बुधवार को खत्म हो रही थी. ऐसे में उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में वर्चुअली पेश किया गया. कोर्ट के जज कावेरी बावेजा ने हिरासत बढ़ाने का आदेश पारित किया.

दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला

दिल्ली हाईकोर्ट आबकारी नीति मामले में ईडी और सीबीआई द्वारा दर्ज किए गए मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के मामलों में मनीष सिसोदिया की जमानत पर आज फैसला सुनाएगा. कोर्ट ने 14 मई को सिसोदिया, सीबीआई और ईडी की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था.

  बहस के दौरान ED ने दलील दी थी कि वह दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में अगली चार्जशीट में आम आदमी पार्टी को आरोपी बनाएगी. 17 मई को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी और आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाया था.

 सिसोदिया के लिए जमानत का अनुरोध करते हुए उनके वकील ने कहा था कि ईडी और सीबीआई अभी भी मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार मामले में लोगों को गिरफ्तार कर रही है और मुकदमे के जल्द समापन की कोई संभावना नहीं है. ईडी और सीबीआई दोनों ने इस आधार पर सिसोदिया की जमानत याचिका का विरोध किया है कि मामले में आरोप तय करने की प्रक्रिया में देरी करने के लिए आरोपियों द्वारा ठोस प्रयास किए जा रहे हैं.

केजरीवाल को अंतरिम राहत, संजय सिंह को भी जमानतइस मामले में जांच एजेंसी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आप नेता संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया था. संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है. जबकि केजरीवाल को भी सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम राहत दी थी. केजरीवाल चुनाव में प्रचार के लिए 1 मई तक अंतरिम जमानत पर हैं. उन्हें 2 मई को सरेंडर करना है.

आज आएगा दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला

बता दें कि राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले से कुछ समय पहले ही अपना फैसला सुना दिया है। वहीं आज दिल्ली हाईकोर्ट आबकारी नीति से जुड़े मामले में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर अपना फैसला सुनाएगा। कोर्ट ने 14 मई को सिसोदिया, सीबीआई और ईडी की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिसपर आज सुनवाई की जानी है।


Back to top button