.

लेट्स कोलैब छत्तीसगढ़ क्रिएटर्स मीट अप कार्यक्रम में क्रिएटर्स ने दिखाया जोश

रायपुर.
राज्य शासन के "जनसंपर्क विभाग" के द्वारा नवा रायपुर स्थित छत्तीसगढ़ संवाद भवन के आॅडिटोरियम में झ्लेट्स कोलैब छत्तीसगढ़झ् क्रिएटर्स मीट अप कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें छत्तीसगढ़ के जाने-माने सैकड़ों क्रिएटरों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ जनसंपर्क आयुक्त मयंक श्रीवास्तव, आईएएस डॉ अय्याज फकीरभाई तंबोली ने किया। कार्यक्रम में 270 से अधिक से क्रिएटरों ने भाग लिया। जनसंपर्क विभाग के द्वारा अलग-अलग कटेगरी में बेहतर कंटेंट के लिए 15 लोगों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हए जनसंपर्क आयुक्त मयंक श्रीवास्तव ने कहा कि इस मीटअप का उदेश्य एक सेतु पुल बनाना है खासतौर से क्रियेटिव लोगों के बीच। हम लोगों ने क्रिएटर मीट अप आयोजन इसलिए किए है क्योंकि आप लोगों के पास भी उपाय होते हैं। आप लोगों के पास भी तरीके पता है कि हम प्रशासन को बहुत आम आदमी तक ऐसे इलाकों में जहां पर प्रशासन नहीं पहुंच पाते है, वहां तक भी हम लोग कैसे पहुंच सकते हैं और कितनी तेजी से पहुंचा सकते हैं। मीट अप में सुशासन की स्थापना में सोशल मीडिया का महत्व, नई सरकार से युवाओं की उम्मीदें, सोशल मीडिया के माध्यम से राज्य सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार पर राय शुमारी की गई। कार्यक्रम में आईएएस डॉ अय्याज फकीरभाई तंबोली ने सोशल मीडिया की भूमिका पर चर्चा की।

कार्यक्रम में आईपीएस अंकिता शर्मा ने कहा कि कभी भी किसी फर्जी वेबसाइट और ऐसे लोगों के विश्वास में न आए। अगर आपके साथ कोई फ्राड या समस्या या कोई आपको किसी कारण से ब्लैकमेल करे तो घबराएं नहीं, पुलिस से संपर्क करें। अगर आपके साथ कोई धोखे से धन ले लिया या कोई फ्राड हो गया तो जल्दी से जल्दी भारत सरकार द्वारा संचालित टोल फ्री नंबर पर अपनी समस्या अंकित कराएं। अपने मोबाइल को लॉक रखे और एप को भी लॉक रखें, जिससे आपके निजी जानकारी या चित्र या कोई डाटा चोरी न कर पाए। कार्यक्रम को आईपीएस संतोष सिंग, एएसपी पिताम्बर पटेल ने संबोधित किया। कार्यक्रम में पैनल डिस्क्सन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से आदर्श मिश्रा, हीन शेख, कृती शर्मा, मिनेंद्र चंद्राकर, रवींद्र सिंग उपस्थित थे।

 


Back to top button