.

स्कूल जाने के लिए निकली छात्रा का रेल पटरी किनारे पड़ा मिला शव, सामने आया वारदात से पहले का वीडियो

लखीमपुर खीरी

लखीमपुर शहर के देवकली रोड पर सोमवार की दोपहर रेलवे पटरी किनारे छात्रा काव्या का शव मिला था। इस मामले में बड़ा घटनाक्रम सामने आया है। कोतवाली पुलिस की तफ्तीश में एक फुटेज सामने आया है, जिसमें छात्रा के आगे तीन युवक चलते दिख रहे हैं। यह फुटेज घटनास्थल से करीब आधा किलोमीटर पहले का है। पुलिस ने फुटेज के आधार पर दो युवकों को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो बड़ा खुलासा हुआ है। तीनों युवकों ने छात्रा की हत्या की साजिश रची थी। तीनों में से एक युवक से छात्रा की दोस्ती थी।

उसी ने छात्रा को बुलाया था। जहां शव मिला था, वहां तीनों युवक छात्रा से बात कर रहे थे। इसी दौरान तीनों ने छात्रा को ट्रेन के आगे फेंक दिया। छात्रा ट्रेन की टक्कर से दूर जाकर गिरी। उसके हाथ, मुंह पर गंभीर चोटें आने पर उसकी मौत हो गई। घटना के बाद तीनों युवक मौके से फरार हो गए थे। पुलिस तीसरे युवक को तलाश रही है। उसकी गिरफ्तारी के बाद पूरा सच सामने आ जाएगा। वहीं, शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पुलिस वीडियोग्राफी भी करा रही है। शाम तक इस प्रकरण में पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ जाएगी।

स्कूल जाने के लिए निकली थी घर
फत्तेपुर सैधरी निवासी राजेश अवस्थी की 14 वर्षीय पुत्री काव्या अवस्थी ग्रीन फील्ड एकेडमी में कक्षा 11 में पढ़ती थी। काव्या रोज की तरह सोमवार को सुबह 7.30 बजे घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी। दोपहर करीब दो बजे शव बरामद हुआ था। वह स्कूल नहीं गई थी। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास पड़ताल की तो छात्रा का स्कूल बैग उसके पास ही पड़ा मिला, लेकिन जूते गायब थे। पुलिस ने छानबीन की तो छात्रा के जूते घटनास्थल से करीब 30 मीटर दूर मिले थे।

घटना के बाद मौके पर मौजूद मोहल्लेवालों का कहना था कि छात्रा के साथ तीन युवक थे, जो उसका मोबाइल छीनकर फरार हो गए थे। वहीं, परिजनों ने मोबाइल गायब होने की बात कही है। यही तीनों युवक सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहे हैं। इनमें से दो युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। तीसरे की तलाश में जुटी हुई है।

 


Back to top button