.

शाम के वक्त भूलकर भी न करें ये काम, ये गलतियां तंगी को देती है न्योता, इनसे बचे | Vastu Tips

Vastu Tips : टूल्स | Happiness comes in our life and home by following the rules of Vastu. But sometimes knowingly or unknowingly we make some such mistakes. Which we regret later. For example, some people pay too much attention to the cleanliness of the house. Due to which he starts sweeping the house even after sunset. Which is not considered correct in Vastu. We make some such mistakes. Because of which Vastu defect occurs in the house. So let us know which activities we should not do in the evening according to Vastu.

 

ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन : वास्तु के नियम पर ही चलकर हमारे जीवन और घर में खुशहाली आती है. लेकिन कभी- कभी जाने अनजाने में हम कुछ ऐसी गलतियां कर देते है. जिसका हमे बाद में पछतावा होता है. जैसे कि कुछ लोग घर की साफ- सफाई को लेकर ज्यादा ही ध्यान देते है. जिसके चलते वह सूर्यास्त के बाद भी घर में झाड़ू लगाने लग जाते है. जिसे वास्तु में सही नहीं माना जाता. ऐसी ही कुछ गलतियां हम कर देते है. जिस कारण घर में वास्तु दोष हो जाती है. तो चलिए जानते है वास्तु के अनुसार शाम के समय हमे कौन से कार्य नहीं करने चाहीए. (Vastu Tips)

 

उधार पैसा न दें

 

वास्तु का कहना है कि अगर आपसे कोई शाम के समय थोड़े से पैसे उधार भी मांगे तो उसे न दें. ऐसा कहते हैं कि सूर्यास्त के बाद किसी को उधार पैसे देने से वो कभी वापस नहीं मिलते हैं. इस घड़ी में दिए हुए कर्ज कभी वापस नहीं मिलते हैं. इस घड़ी में लिए हुए कर्ज का भार भी कभी नहीं उतरता है. (Vastu Tips)

 

तुलसी के पत्ते न तोड़ें

 

ध्यान रहे शाम के समय कभी भी तुलसी के पत्ते न तोड़े. क्योंकि तुलसी के अंदर माता लक्ष्मी का वास होता है. अगर आप शाम के समय तुलसी के पत्ते तोड़ते है तो भगवान विष्णु आपसे नाराज हो जाएंगे. वास्तु में मानयता है कि शाम के वक्त तुलसी के पत्ते तोड़ने से रोग और आर्थिक तंगी जैसी समस्याएं इंसान को घेरती है. (Vastu Tips)

 

झाड़ू न लगाएं

 

कई लोग ज्यादा साफ सफाई के चक्कर में शाम को घर में झाड़ू लगाने की गलतियां बार- बार करते है लेकिन वास्तु का कहना है कि सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू लगाने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है जिसका असर इंसान की आर्थिक स्थिति पर पड़ता है. अगर किसी कारणवश आपको घर में झाड़ू लगानी पड़े तो इससे समेटा हुआ कचरा घर से बाहर न फेंकें. इसे एकतरफ इकट्ठा कर दें और अगले दिन सूर्योदय के बाद ही घर से बाहर निकालें. (Vastu Tips)

 

लड़ाई-झगड़ा

 

शाम के समय घर में कभी भी लड़ाई झगड़ा नहीं करना चाहिए. इससे माता लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और घर को कंगाली और गरीबी घेरने लगती है. अगर शाम के वक्त आपके द्वार पर कोई गरीब आदमी आए तो उसे कभी खाली हाथ न लौटने दें.

 

मुख्य द्वार न रखें बंद

 

कई लोग अपने घर का मुख्य द्वार बंद ही रखते है लेकिन वास्तु का कहना है कि शाम के समय घर का मुख्य द्वार थोड़ी देर के लिए खुला रखें. ऐसा कहते हैं कि सूर्यास्त के बाद घर के मुख्य द्वार को बंद नहीं रखना चाहिए. क्योंकि यही वक्त होता है, जब माता लक्ष्मी हमारे घर में प्रवेश करती हैं. इसलिए शाम के समय अगर घर का मुख्य द्वार बंद होगा तो मां लक्ष्मी प्रवेश नहीं कर पाएगी. (Vastu Tips)

 

🔥 सोशल मीडिया

 

फेसबुक पेज में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://www.facebook.com/onlinebulletindotin

Vastu Tips

व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Cj1zs5ocireHsUffFGTSld

 

ONLINE bulletin dot in में प्रतिदिन सरकारी नौकरी, सरकारी योजनाएं, परीक्षा पाठ्यक्रम, समय सारिणी, परीक्षा परिणाम, सम-सामयिक विषयों और कई अन्य के लिए onlinebulletin.in का अनुसरण करते रहें.

 

🔥 अगर आपका कोई भाई, दोस्त या रिलेटिव ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन में प्रकाशित किए जाने वाले सरकारी भर्तियों के लिए एलिजिबल है तो उन तक onlinebulletin.in को जरूर पहुंचाएं।

 

ये खबर भी पढ़ें:

नींबू पानी के 6 खतरनाक इफेक्ट! आप नहीं करें ये गलती, नहीं तो पड़ जाएंगे बीमार… | HEALTH TIPS

 

Related Articles

Back to top button