.

अवैध रेत खनन के आरोप में पंजाब CM चरणजीत सिंह के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को ED ने किया गिरफ्तार | ऑनलाइन बुलेटिन

चंडीगढ़ | (नेशनल बुलेटिन) | पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिनभर की पूछताछ के बाद गुरुवार 3 फरवरी 2022 की शाम को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि भूपिंदर सिंह हनी पर अवैध रेत खनन के आरोप लगे हैं।

 

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने उनसे 8 घंटे तक पूछताछ की। भूपिंदर के घर से 7.9 करोड़ रुपये और उसके सहयोगी संदीप कुमार के परिसर से 2 करोड़ रुपये जब्त किए गए थे। प्रवर्तन निदेशालय (ED) अधिकारी भूपिंदर सिंह ‘हनी’ और संदीप सहित उसके दो सहयोगियों से फिर से जब्त की गई नकदी के स्रोत के बारे में पूछताछ करेंगे।

 

अवैध रेत खनन रैकेट के इर्द-गिर्द मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में तीनों की जांच की जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि धन शोधन और अवैध बालू खनन के लिए मुखौटा कंपनियों का इस्तेमाल किया जा रहा था। प्रवर्तन निदेशालय की जांच में पता चला है कि भूपिंदर सिंह, कुदरतदीप सिंह और संदीप कुमार प्रोवाइडर्स ओवरसीज सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हैं।

 

इस कंपनी की स्थापना अक्टूबर 2018 में हुई थी। छह महीने बाद कुदरतदीप सिंह के खिलाफ अवैध बालू खनन मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। ईडी को संदेह है कि रेत खदान का ठेका दिलाने में काले धन का निवेश किया गया था। सूत्रों का कहना है कि कंपनी बहुत छोटे पैमाने की है और करोड़ों का ठेका मिलने की संभावना नहीं है।

 

एक बयान में, प्रवर्तन निदेशालय ने कहा था कि अवैध रेत खनन और संपत्ति लेनदेन, मोबाइल फोन, 21 लाख रुपये से अधिक के सोने और 12 लाख रुपये की रोलेक्स घड़ी से संबंधित अपमानजनक दस्तावेज भी तलाशी के दौरान जब्त किए गए थे।

सुप्रीम कोर्ट से कपिल सिब्बल को नहीं है 'उम्मीद', संवेदनशील मामलों' को चुनिंदा न्यायाधीशों के पास भेजे जाने का किया दावा supreem kort se kapil sibbal ko nahin hai ummeed, sanvedanasheel maamalon ko chuninda nyaayaadheeshon ke paas bheje jaane ka kiya daava
READ

Related Articles

Back to top button