.

MIDC फेज 2 स्थित केमिकल फैक्ट्री के अंदर बॉयलर फटने से लगी आग, 6 कर्मचारी झुलसे, 3KM तक गूंजी आवाज

मुंबई
मुंबई के पास ठाणे के डोंबिवली में गुरुवार को एक केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद उसमें आग लग गई। विस्फोट इतना जोरदार था कि उसकी आवाज करीब तीन किलोमीटर तक सुनाई दी। शुरुआती जानकारी में पता चला है कि MIDC फेज 2 स्थित केमिकल फैक्ट्री के अंदर बॉयलर फटने से आग लगी है। पीटीआई के मुताबिक इस हादसे में कंपनी के छह कर्मचारी झुलस गए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रिपोर्ट किया है कि अभी तक करीब 30 लोगों को फैक्ट्री से रेस्क्यू किया जा चुका है।  फैक्ट्री से आग की लपटें और धुंए का गुब्बार निकलते हुए देखा जा सकता है। समाचार के मुताबिक मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद हैं। अधिकारियों का अनुमान है कि आग बुझाने में चार घंटे से अधिक का समय लग सकता है। विस्फोट में कई वाहन और घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। विस्फोट इतना जोरदार था कि आसपास की बिल्डिंग्स की खिड़कियां टूट गईं। इसके अलावा केमिकल फैक्ट्री की आग एक कार शोरूम समेत दो अन्य इमारतों तक फैल गई है। पुलिस के मुताबिक, दोपहर करीब 1:40 बजे एक इमरजेंसी कॉल आई थी, जिसमें आग लगने की सूचना मिली थी।

फायर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट डोंबिवली में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) क्षेत्र के फेज-दो में स्थित ‘एम्बर केमिकल कंपनी’ के बॉयलर में हुआ। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। उन्होंने बताया कि विस्फोट के कारण आसपास की इमारत की खिड़कियों के शीशों में दरारें आ गईं। अधिकारी ने बताया कि दमकलकर्मी और पुलिस मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं।

 


Back to top button