.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव मंगलवार को इटावा पहुंचे

इटावा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे और पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप जिताने वाले क्रिकेटर कपिल देव मंगलवार को इटावा पहुंचे। यहां उन्होंने कई विषयों पर अपने विचार रखें। उन्होंने कहा है कि उनकी राजनीति में कोई रुचि नहीं है। सेवा करने की कई माध्यम हैं, जरूरी नहीं है कि सेवा करने के लिए राजनीति में आया जाए।

यहां एक निजी कंपनी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे कपिल देव ने लोगों से बातचीत की और क्रिकेट से संबंधित सवालों की जवाब भी दिए। उनकी राजनीति में आने की संभावनाओं के बारे में कपिल देव ने कहा कि वह ऐसा उनका कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं है की राजनीति के माध्यम से ही समाज सेवा की जाए हालांकि उनके पास इस तरह के ऑफर आते रहते हैं लेकिन भी इस मामले में हाथ जोड़कर माफी मांग लेते हैं।

उन्होंने कहा कि वह जिंदगी को एंजॉय कर रहे हैं। क्रिकेट खूब खेला और क्रिकेट को एंजॉय किया। लेकिन उसके बाद जब क्रिकेट छोड़ दिया तो छोड़ दिया और अब जो काम कर रहे हैं उसी में पूरा ध्यान लगा रहे हैं। उनके कार्यालय में क्रिकेट से संबंधित फोटो भी नहीं है। कपिल देव ने युवाओं से कहा कि वह अपना लक्ष्य निर्धारित कर ले और जो भी कार्य करें वह पूरी तरह मन लगाकर पूरे परिश्रम और निष्ठा के साथ करें सफलता जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं है कि सब एक ही क्षेत्र में जाएं अलग-अलग क्षेत्र हैं और लोगों के पास अलग-अलग प्रतिभा है।

 


Back to top button