.

चंद सेकेंड में व्हाट्सएप पर ऐसे पाएं कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट l ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली l (नेशनल बुलेटिन) l

vaccine certificate on whatsapp : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है. अब आप आसानी से चंद मिनटों में ही अपने व्हाट्सएप पर कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट पा सकते हैं. व्हाट्सएप पर मिले कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को आप सेव भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको आसान से तीन स्टेप को पूरा करना होगा.

 

क्या है पूरा प्रोसेस

 

  • पहले अपने रजिस्टर्ड मोबाइल पर +91 9013151515 को सेव करें
  • फिर व्हाट्सएप चैट खोलकर covid certificate टाइप करें
  • ओटीपी कंफर्म करें

 

सबसे पहले आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर +91 9013151515 को सेव करना है (यहां इस बात का जिक्र करना जरूरी है कि वैक्सीन लेते समय आपने जो मोबाइल नंबर दर्ज कराया था उसी पर इस नंबर को सेव करना होगा.) इस नंबर को सेव कर लेने के बाद अपना व्हाट्सएप खोलें।

 

चैट बॉक्स में जाकर covid certificate टाइप करें. ये टाइप के बाद आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर छह अंकों का एक ओटीपी मिलेगा. इस ओटीपी को व्हाट्सएप चैट बॉक्स में ही टाइप करें और सेंड कर दें. ध्यान रहे कि जो ओटीपी आपको मिलेगी उसी समयसीमा 30 सेंकेड तक ही होगी।

 

 

मोबाइल स्क्रीन पर आपको भी दिखा 5G! तुरंत बदलें नेटवर्क सेटिंग्स, ढेरों यूजर्स को मिलने लगा सिग्नल | ऑनलाइन बुलेटिन
READ

अगर आपने परिवार के अन्य सदस्यों के वैक्सीनेशन के समय भी एक ही नंबर दिया है तो ओटीपी दर्ज करने के बाद उन सभी सदस्यों के वैक्सीन सर्टिफिकेट को डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा।

Related Articles

Back to top button