.

हिमंत बिस्वा सरमा ने कह- स्कूल यूनिफॉर्म बंटने में देरी या अन्य गड़बड़ी पर तत्काल होगी कार्रवाई

गुवाहाटी
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य सरकार छात्रों को स्कूल यूनिफॉर्म देने में अनियमितताओं के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ पुलिस मामले दर्ज करेगी। सरमा ने असम विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान कहा कि सरकार लोकसभा चुनाव के बाद कार्रवाई शुरू करेगी।
 
उन्होंने कहा, "हम छात्रों को मुफ्त में स्कूल यूनिफॉर्म देने के लिए फंड देते हैं। हालांकि, जब मैं अलग-अलग जगहों पर जाता हूं, तो मुझे पता चलता है कि कुछ स्कूलों में यूनिफॉर्म अच्छी गुणवत्ता की हैं और कुछ में नहीं।" सरमा ने कहा कि कुछ स्कूल प्रबंधन फंड का सही तरीके से उपयोग करते हैं, लेकिन कुछ ऐसा नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "इस वर्ष हमारा उद्देश्य असम के प्रत्येक छात्र को अच्छी गुणवत्ता वाली वर्दी प्रदान करना है। मैं सभी विधायकों से अनुरोध करता हूं कि वे अपने क्षेत्रों के स्कूलों का दौरा करें और स्कूलों में वर्दी के मुकाबले एक ग्रेड डालें। यदि किसी स्कूल को 'सी' ग्रेड मिलता है, तो कृपया हमें सूचित करें। हम फिर कार्रवाई करेंगे।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार व्यवस्था को सुधारने को एक मिशन के रूप में लेगी और छात्रों को स्वच्छ मध्याह्न भोजन के साथ-साथ अच्छी गुणवत्ता वाली वर्दी भी उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा, "इस बार हम अनियमितताओं और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेंगे। हम लोकसभा चुनाव के बाद कार्रवाई शुरू करेंगे।"
यह मुद्दा एआईयूडीएफ विधायक रफीकुल इस्लाम ने तब उठाया जब भाजपा विधायक धर्मेश्वर कोंवर ने मध्याह्न भोजन योजना में अनियमितताओं के संबंध में एक सवाल पूछा।


Back to top button