.

दुर्ग सड़क हादसे में पति-पत्नी की मौत

दुर्ग,
बुधवार की सुबह नंदिनी थाना क्षेत्र के अहिवारा बाईपास के पास एक ट्रैक्टर ट्राली चालक की लापरवाही के कारण एक दंपती की मौत हो गई। वहीं उनका सात साल नाती बाल-बाच बचा। एक ही ट्रैक्टर से दो ट्राली को जोड़ा गया था। दोनों ट्राली में खाद लदा था। सड़क पर चलने के दौरान उछाल से पिछली ट्राली का ज्वाइंटर निकला और अनियंत्रित ट्राली ने दंपती को अपनी चपेट में ले लिया। दंपती अपने सात साल के नाती को लेकर टहलने के लिए निकले थे। उसी दौरान ये हादसा हुआ। सूचना मिलने पर नंदिनी पुलिस मौके पर पहुंची और ट्राली को क्रेन की मदद से ट्राली को हटा रही है। घटना के बाद आरोपित चालक ट्रैक्टर ट्राली लेकर फरार हो गया।

पुलिस ने बताया कि अहिवारा निवासी नुमान सिंह साहू (58) अपनी पत्नी पिरीतिन बाई साहू (53) और अपने सात साल के नाती को लेकर सुबह करीब साढ़े पांच बजे टहलने के लिए निकला था। वे तीनों टहलते हुए अहिवारा बाईपास के पास पहुंचे थे। इसी दौरान धमधा की ओर से एक ट्रैक्टर और उसके पीछे लगी दो ट्राली वहां से गुजर रही थी। दोनों ट्राली में खाद लदा था। पिछली ट्राली का ज्वाइंटर अचानक निकला। जिसे पीछे लगी ट्राली ने अनियंत्रित होकर नुमान सिंह साहू और उसकी पत्नी पिरीतिन बाई साहू को अपनी चपेट में ले लिया। ट्राली को अपनी ओर आता देख पिरीतिन ने अपने सात साल के नाती को सड़क के दूसरी ओर धक्का दे दिया। जिससे वो बाल बाल बच गया। हादसे में पिरीतिन बाई साहू और नुमान सिंह साहू गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पिरीतिन बाई साहू की पहले मौत हुई और उसके बाद नुमान सिंह साहू ने भी दम तोड़ दिया।

खर्च बचाने के लिए खतरनाक जुगाड़ बना रहे किसान

इस मामले में किसान और परिवहन करने वालों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। एक ट्रैक्टर का खर्च बचाने के लिए इस तरह के जुगाड़ अपनाए जा रहे हैं। ट्राली के पीछे एक और ट्राली को जोड़ने का जुगाड़ बनाया जा रहा है और उससे एक से अधिक ट्राली लगाकर परिवहन किया जा रहा है। जबकि नियमानुसार एक ट्रैक्टर में एक ही ट्राली लगाई जानी चाहिए लेकिन, ग्रामीण क्षेत्रों में एक ट्रैक्टर से दो ट्राली जोड़कर चलाया जा रहा है। ये एक गंभीर लापरवाही है। यदि इस पर नकेल नहीं कसा गया तो भविष्य में और भी घटनाओं की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता।

नंदिनी नगर थाना के टीआइ राजेश साहू ने कहा, घटना के बाद आरोपित ट्रैक्टर चालक फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। जांच के बाद आरोपित के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

 


Back to top button