.

‘इंडी’ गठबंधन लोगों को जाति, धर्म में बांटकर देश को लूटना चाहता है: योगी आदित्यनाथ

इंडी गठबंधन घुसपैठ करने वाले मुसलमानों को बांटना चाहती है आपकी संपत्ति : सीएम योगी

‘इंडी’ गठबंधन लोगों को जाति, धर्म में बांटकर देश को लूटना चाहता है: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर की गैसड़ी विधानसभा के श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को किया संबोधित

बलरामपुर
 समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन सत्ता हासिल करने के लिए तरह-तरह का गुल खिला रहा है। इनके कारनामे जनता से छिपे नहीं हैं। यह देश से गरीबी हटाने के लिए हमारे पूर्वजों की संपत्ति का सर्वे कराने की बात कह रहे हैं। ऐसे में इनसे हमें सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि यह देश से गरीबी तो नहीं हटाएंगे बल्कि संपत्ति का सर्वे कराकर विरासत टैक्स जरूर लगाएंगे। इनका यह विरासत टैक्स औरंगजेब का जजिया कर है। उसने यह कर हिंदुओं के धर्मांतरण करने के लिए लगाया था। इसे हम कतई स्वीकार नहीं कर सकते हैं। इतना ही नहीं यह आपकी संपत्ति को बांग्लादेश, पाकिस्तान समेत अन्य देशों से आए मुसलमान घुसपैठियों को बांटने का काम करेंगे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी उनके मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गयी है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बलरामपुर की गैसड़ी विधानसभा के श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए कही है। इस दौरान उन्होंने लोकसभा प्रत्याशी साकेत मिश्रा और गैसड़ी विधानसभा के उपचुनाव के प्रत्याशी शैलेश कुमार सिंह शैलू के पक्ष में वोट की अपील की।

इंडी गठबंधन जनता को जाति और धर्म में बांटकर देश को लूटना चाहता है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा और कांग्रेस गठबंधन के लोग राम विरोधी, देश विरोधी और गरीब विरोधी हैं। यह अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ी जाति के लोगों के हक पर सेंधमारी का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं। उनके द्वारा जो षड्यंत्र होने जा रहा है, उसके प्रति हम सभी को आगाह रहने की जरूरत है। यह देश हमारा है, हमे ही देश के विकास के लिये फैसला लेना होगा। उन्हाेंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनता जनार्दन की सेवा कर रही है। हम भेदभाव नहीं करते हैं बल्कि सबका साथ, सबका विकास के भाव के साथ काम कर रहे हैं। वहीं इंडी गठबंधन देश की जनता को जाति और धर्म में बांटकर देश को लूटना चाहती है, जिसे हम होने नहीं देंगे। जनता भी इनके मंसूबों को जान गयी है इसलिए वह एक स्वर में कह रही है एक बार फिर मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार। जनता इनको जवाब दे रही है कि जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश नये भारत का दर्शन कर रहा है। देश में जो परिवर्तन नजर आ रहा है, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिश्रम, उनके विजन और मिशन का परिणाम है। दुनिया के अंदर देश का सम्मान बढ़ा है। बीजेपी गरीब कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है। हमने गरीबों को फ्री आवास देने के साथ थारू जनजाति के लोगों को फ्री आवास की सुविधा दी है। इसके साथ थारू संस्कृति को पुनर्जीवित करने के लिए म्यूजियम का निर्माण किया गया है।

सपा सरकार में पिछड़े जनपदों में शामिल बलरामपुर आज देश के अग्रणी जनपदों में शुमार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले बलरामपुर में सड़कों पर चलना दूभर था। इसके अलावा लोगों को पीने का पानी भी नहीं नसीब होता था। वहीं आज 24 घंटे बिजली की सप्लाई हो रही है। सभी को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए हर घर नल योजना चलाई जा रही है। पहले गोरखपुर से देवी पाटन मंदिर पहुंचने में 6 घंटे और गोंडा से 8 घंटे लगते थे। वहीं आज गोरखपुर से ढाई घंटे और गोंडा से 45 मिनट में सफर पूरा किया जा रहा है। यही मोदी सरकार की गारंटी है। बलरामपुर में विश्वविद्यालय के निर्माण का कार्य भी आगे बढ़ चुका है। अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर विश्वविद्यालय का निर्माण हो रहा है। आज मेडिकल कॉलेज, विश्वविद्यालय और बड़े-बड़े संस्थानों का निर्माण जिले में हो रहा है। यहां के विकास कार्य को आगे बढ़ाने के लिए लगातार काम किया जा रहा है।

वहीं समाजवादी पार्टी की सरकार में देश के सबसे पिछड़े जनपदों में बलरामपुर का नाम आता था, लेकिन आज देश के अग्रणी जनपदों में बलरामपुर का नाम लिया जाता है, जो भारतीय जनता पार्टी के विकास की गाथा को बया कर रहा है। सीएम योगी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे, उस दौरान उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमान का है। वहीं हम कहते थे कि हमारा गरीब, दलित, थारू, कुर्मी और यादव कहां जाएगा, लेकिन इनको इससे कोई लेना देना नहीं था। इन्हे तो सिर्फ मुसलमान की चिंता थी। इस पर जनता ने इन्हे सत्ता से बेदखल कर दिया। एक बार फिर इन्हे जवाब देने का मौका आ गया है। ऐसे में जिन्होंने आपको विकास के लिए तरसाया था, उन्हे एक-एक वोट के लिये तरसाना है। साथ ही इन सब की जमानत जब्त करानी है। इस अवसर पर बीजेपी के जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मंगल प्रसाद थारु, ब्लाक प्रमुख मनोज तिवारी, शक्ति सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष रवि वर्मा, प्रिंस वर्मा, पूर्व सांसद द्दन मिश्रा, नवीन विक्रम आदि उपस्थित थे।

 

‘इंडी’ गठबंधन लोगों को जाति, धर्म में बांटकर देश को लूटना चाहता है: योगी आदित्यनाथ

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्‍ठ नेता योगी आदित्यनाथ ने ‘इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) गठबंधन पर आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि ‘इंडी’ गठबंधन जनता को जाति और धर्म में बांटकर देश को लूटना चाहता है।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने मंगलवार को श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार साकेत मिश्र और गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी शैलेश कुमार सिंह शैलू के पक्ष में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘इंडी’ गठबंधन जनता को जाति और धर्म में बांटकर देश को लूटना चाहता है।

योगी आदित्यनाथ ने गैसड़ी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में कहा, ‘‘भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जनता जनार्दन की सेवा कर रही है। हम भेदभाव नहीं करते बल्कि ‘सबका साथ, सबका विकास’ के भाव के साथ काम कर रहे हैं। वहीं, ‘इंडी’ गठबंधन जनता को जाति और धर्म में बांटकर देश को लूटना चाहता है, जिसे हम होने नहीं देंगे।’’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘जनता भी उनके मंसूबों को जान गयी है इसलिए वह एक स्वर में कह रही है कि ‘एक बार फिर मोदी सरकार और अब की बार 400 पार।’ जनता इन्हें जवाब दे रही है कि ‘जो राम को लाए हैं हम उन्हें लाएंगे’।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस गठबंधन के लोग ‘‘राम विरोधी, देश विरोधी और गरीब विरोधी’’ हैं और वे अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ी जाति के लोगों के ‘‘हक पर सेंधमारी का कुत्सित प्रयास’’ कर रहे हैं।

योगी ने कहा, ‘‘समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन सत्ता हासिल करने के लिए तरह-तरह के गुल खिला रहा है और उनके कारनामे जनता से छिपे नहीं हैं। यह (गठबंधन) देश से गरीबी हटाने के लिए हमारे पूर्वजों की संपत्ति का सर्वेक्षण कराने की बात कह रहा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे में हमें इनसे सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि ये देश से गरीबी तो नहीं हटाएंगे बल्कि संपत्ति का सर्वेक्षण कराकर विरासत कर जरूर लगा देंगे। इनका यह विरासत कर औरंगजेब का जजिया कर है। उसने यह कर हिंदुओं के धर्मांतरण करने के लिए लगाया था। इसे हम कतई स्वीकार नहीं कर सकते।’’

योगी ने कहा, ‘‘इतना ही नहीं, ये आपकी संपत्ति को बांग्लादेश एवं पाकिस्तान समेत अन्य देशों से आए मुसलमान घुसपैठियों को बांटने का काम करेंगे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी उनके मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी।’’ श्रावस्ती लोकसभा और गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव के लिए पांचवें चरण में 25 मई को मतदान होगा।

 


Back to top button