.

इन्फिनिटी राइडर क्लब ने यात्रा में 10 राज्यों और तीन अंतरराष्ट्रीय सीमाओं का सफर किया पूरा

रायपुर

राजधानी रायपुर के बाइकर्स समूह इन्फिनिटी राइडर क्लब ने 14 दिनों में 5,100 किलोमीटर सफर की यात्रा सफलता पूर्वक पूरी की है। क्लब ने उत्तर पूर्व भारत की मोटरसाइकिल यात्रा में 10 राज्यों और तीन अंतरराष्ट्रीय सीमाओं (भूटान, बांग्लादेश और चाइना) का भ्रमण करते हुए लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया।

क्लब के सदस्य सभी आठ राइडर्स प्रिंस डावर, गगनदीप सिंह, परिमल शर्मा, शिवेंद्र वर्मा, प्रतीक मिश्रा, सैयद अलतमश, रचित दास और वेदांत अग्रवाल ने सड़क सुरक्षा पर जागरूकता फैलाते हुए अपनी ट्रीप पूरी की। यात्रा के दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव में नागरिकों की हिस्सेदारी बढ़ाने मतदान करने के लिए जागरूक किया।

क्लब के राइडर प्रिंस ने बताया कि क्ल्ब ने सफर में स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की और सुरक्षित सवारी प्रथाओं पर मूल्यवान सुझाव साझा किए। हेलमेट पहनने से लेकर गति सीमा का पालन करने तक, इन्फिनिटी राइडर क्लब ने जिम्मेदार राइडर के अपने संदेश को फैलाने का प्रयास किया।

यात्रा में शामिल सबसे यंगेस्ट राइडर वेदांत और अल्तमश ने बताया कि यात्रा में अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर देश सेवा में अग्रसर हमारे जवानों से मिलकर कर उनका आभार व्यक्त करने का अवसर हमें प्राप्त हुआ। राइडर शिवेंद्र और परिमल ने अपना रोमांचक अनुभव सज्जा करते हुए बताया कि जैसे ही क्लब के सदस्य सुरम्य परिदृश्यों और चुनौतीपूर्ण इलाकों से जैसे सेला दर्रा से होते हुए तवांग पहुंचे, उन्हें काफी बाधाओं का सामना करना पड़ा।

अप्रत्याशित मौसम की स्थिति मेघालय में बनी रही और उबड़-खाबड़ सड़कों से होते हुए राइडर्स दावकी नदी तक पहुंचे जिसकी सीमाओं बांग्लादेश से जुड़ी है। राइडर रचित, गगनदीप और राइडर प्रतीक ने मेघालय के डबल डेकर लिविंग ब्रिज पार करने के लिए 3500 सीढ़ियों से होते हुए नीचे की तरफ ट्रैक करना पड़ा जो काफी थका देने वाला और रोमांच से भरा अनुभव रहा।


Back to top button