.

कर्नाटकः यौन उत्पीड़न मामले में JDS नेता एचडी रेवन्ना को कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत

कर्नाटक
यौन उत्पीड़न मामले में कर्नाटक के नेता एचडी रेवन्ना को कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी है। हाल ही में कर्नाटक के पूर्व मंत्री के खिलाफ एक महिला ने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया। शिकायत में रेवन्ना के बेटे, जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना का भी नाम था। कोर्ट ने 5 लाख रुपये के मुचलके के साथ जमानत दी है और शर्तें भी लगाई हैं। मुख्य जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। अदालत ने जेडीएस नेता को निर्देश दिया कि वह सबूत नष्ट न करें और न ही गवाहों को प्रभावित करें।

राज्य सरकार द्वारा गठित एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने यौन शोषण के आरोप से जुड़े अपहरण मामले में रेवन्ना को 5 मई को गिरफ्तार किया था। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के 66 वर्षीय बेटे को इस मामले में मंगलवार को सशर्त जमानत पर रिहा कर दिया गया। शिकायत के अनुसार, महिला का यौन शोषण किया गया और बाद में उसे प्रज्वल के खिलाफ गवाही देने से रोकने के लिए कथित तौर पर उसका अपहरण कर लिया गया।

इस बीच, प्रज्वल रेवन्ना, जिनके कथित तौर पर यौन शोषण को दर्शाने वाले स्पष्ट वीडियो वायरल हो गए, जिसकी एसआईटी जांच हुई, कथित तौर पर गिरफ्तारी से बचने के लिए विदेश में हैं। इंटरपोल ने हसन लोकसभा क्षेत्र से 33 वर्षीय एनडीए उम्मीदवार के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है, जिन्होंने कथित तौर पर चुनाव के अगले दिन 27 अप्रैल को देश छोड़ दिया था।

 


Back to top button