.

1 जून को बंद होने जा रहा है आपका गैस कनेक्शन, अगर नहीं किया यह काम तो सब्सिडी भी नहीं मिलेगी, जल्दी पढ़ें पूरी जानकारी : LPG Gas Connection

LPG Gas Connection:

 

LPG Gas Connection: नई दिल्ली | [नेशनल बुलेटिन] | ऑनलाइन बुलेटिन : भारत सरकार के पेट्रोलियम एवं गैस मंत्रालय ने इसके बारे में जानकारी दी है और बताया है कि बायोमेट्रिक ई-केवाईसी करने की अंतिम तिथि एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए 31 मई 2024 की जा रही है। ऐसे में सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि वह जितना जल्दी हो सके, अपने एलपीजी गैस सिलेंडर की बायोमेट्रिक ई-केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा करें। (LPG Gas Connection)

 

अगर आप भी अपने घर में रसोई गैस का उपयोग करते हैं तो आज बहुत ही जरूरी जानकारी आपको मिलने वाली है। आपको जितना जल्दी हो सके अपनी रसोई गैस कनेक्शन का बायोमेट्रिक ई-केवाईसी प्रक्रिया पूरी करना जरूरी है। इसके लिए पहले सरकार ने 31 दिसंबर 2023 तक का समय एलपीजी गैस कनेक्शन धारकों को दिया था लेकिन अब यह समय पूरा हो चुका है। अब इस तिथि को बढ़ाकर 31 मई 2024 कर दिया गया है। ऐसे में आपके पास सिर्फ कुछ दिन का ही समय बाकी रह जाता है।(LPG Gas Connection)

सब्सिडी का क्या होगा केवाईसी नहीं करवाया तो

अगर आप एक एलपीजी गैस कनेक्शन धारक हैं तो आपको जानकारी बता दें कि स्थानीय गैस एजेंसी से अपने कनेक्शन लिया हुआ है। वहां पर आपको जाकर अपनी बायोमेट्रिक ई-केवाईसी की प्रक्रिया को जल्दी पूरा कर देना है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आने वाले महीने में आपको सब्सिडी मिलना बंद हो जाएगी। जिस उपभोक्ता के नाम से कनेक्शन लिया गया है, उसे अपने गैस एजेंसी के कार्यालय में अपना आधार कार्ड और कैसे पासबुक को लेकर जाना है और अपनी ई-केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा करना है।(LPG Gas Connection)

 

अगर आपने इंडेन, भारत या एचपी गैस कनेक्शन लिया हुआ है तो यह इनफॉरमेशन आपके लिए बहुत उपयोगी है। आपको अपने नजदीकी गैस एजेंसी का पता लगाना है और वहां पर सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक कार्यालय ओपन रहता है। इस दौरान आप वहां पर अपनी ई-केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

मिलने वाला फायदा ई- केवाईसी करने पर

अगर आप अपनी ई-केवाईसी की प्रक्रिया को समय पर पूरा कर लेते हैं तो आपका कनेक्शन कंटिन्यू चलता रहेगा। इसे बंद नहीं किया जाएगा साथ ही सरकार द्वारा मिलने वाली सब्सिडी की राशि भी आपको नियमित रूप से मिलती रहेगी। इसमें किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आएगी।उम्मीद करते हैं कि यहां पर दी गई इनफॉरमेशन का आप लाभ उठाएंगे और जल्दी से अपनी ई-केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करवाएंगे।(LPG Gas Connection)

 

🔥 सोशल मीडिया

फेसबुक पेज में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://www.facebook.com/onlinebulletindotin

व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Cj1zs5ocireHsUffFGTSld

ONLINE bulletin dot। n में प्रतिदिन सरकारी नौकरी, सरकारी योजनाएं, परीक्षा पाठ्यक्रम, समय सारिणी, परीक्षा परिणाम, सम-सामयिक विषयों और कई अन्य के लिए onlinebulletin.in का अनुसरण करते रहें.

 

🔥 अगर आपका कोई भाई, दोस्त या रिलेटिव ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन में प्रकाशित किए जाने वाले सरकारी भर्तियों के लिए एलिजिबल है तो उन तक onlinebulletin.in को जरूर पहुंचाएं।


Back to top button