.

हरियाणा के कई प्रत्याशी अपने क्षेत्र में वोटर नहीं

चंडीगढ़
पिछले करीब एक महीने से हरियाणा के अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने जहां मतदाताओं को लुभाने के लिए के लिए एडी-चोटी का जोर लगा दिया है। वहीं अधिकतर प्रत्याशी ऐसे हैं जो जहां से चुनाव लड़ रहे हैं, वह वहां वोट नहीं दे पाएंगे। हरियाणा की दस लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों में कई ऐसे हैं, जो जिस लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं वहां उनका वोट नहीं है।

हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट के समीकरण सबसे दिलचस्प हैं। यहां चुनाव लड़ रहे किसी भी प्रत्याशी की वोट इस हलके में नहीं है। यहां से बीजेपी प्रत्याशी रणजीत चौटाला, जेजेपी प्रत्याशी नैना चौटाला की वोट सिरसा में है। कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश जेपी कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के कलायत में वोट डालेंगे। फरीदाबाद से बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण पाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप फरीदाबाद में ही वोट डालेंगे।

उपचुनाव लड़ रहे नायब सैनी यहां डालेंगे वोट
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी करनाल विधानसभा उपचुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने अपना अस्थायी आशियाना भले ही करनाल के प्रेम नगर में बना लिया हो लेकिन उनकी वोट अंबाला लोकसभा क्षेत्र के नारायणगढ़ के गांव मिर्जापुर में है। करनाल से बीजेपी प्रत्याशी मनोहर लाल की वोट करनाल के प्रेम नगर इलाके में ही है। करनाल में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे दिव्यांशु बुद्धिराजा की वोट सोनीपत हलके में है। अंबाला लोकसभा हलके से चुनाव लड़ रही बीजेपी प्रत्याशी बंतो कटारिया पंचकूला में तो कांग्रेस प्रत्याशी वरुण चौधरी अंबाला के मुलाना में वोट डालेंगे।

नवीन जिंदल हिसार में डालेंगे वोट
कुरुक्षेत्र लोकसभा हलके से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे नवीन जिंदल की वोट हिसार लोकसभा हलके में है। यहां से इंडी गठबंधन प्रत्याशी सुशील गुप्ता की वोट नई दिल्ली में है। आईएनएलडी प्रत्याशी अभय चौटाला का वोट सिरसा में है। सोनीपत लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी मोहन लाल अपने पैतृक गांव बड़ौली में वोट डालेंगे। वहीं यहां से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी का वोट उत्तराखंड के हरिद्वार में है।

राज बब्बर आगरा के वोटर
भिवानी लोकसभा हलके से बीजेपी प्रत्याशी चौधरी धर्मबीर अपने पैतृक गांव तालु में मतदान करेंगे तो उनके मुकाबले चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह महेंद्रगढ़ में वोट डालेंगे। गुरुग्राम लोकसभा से बीाजेपी प्रत्याशी राव इंद्रजीत रेवाड़ी के रामपुरा में वोट डालेंगे, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर का वोट उत्तर प्रदेश के आगरा में है। सिरसा लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी अशोक तंवर तो सिरसा में वोट डालेंगे जबकि कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा हिसार शहर में वोट डालेंगी। रोहतक लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र सिंह हुड्डा और बीजेपी प्रत्याशी अरविंद शर्मा इसी लोकसभा हलके में वोट डालेंगे।


Back to top button