.

मोदी प्रधानमंत्री नहीं एक ‘राजा” हैं: राहुल

नई दिल्ली
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा हमला करते हुए आज कहा कि वह प्रधानमंत्री नहीं बल्कि एक ऐसे कठपुतली 'राजा" हैं जिनकी डोर टेंपो वाले अरबपति नियंत्रित करते हैं।

श्री गांधी ने कहा कि श्री मोदी राजा तो हैं लेकिन वह एक ऐसे राजा हैं जो कठपुतली की तरह काम करते हैं और कठपुतली की डोर अडानी अंबानी के हाथ में रहती है।
उन्होंने कहा "नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं, राजा हैं। एक ‘कठपुतली राजा’ जिनकी डोर ‘टेम्पो वाले अरबपतियों’ के हाथों में है।"

'दो-तीन फाइनेंसरों के हाथों में असल शक्ति'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राजा होने का आरोप लगाते हुए गांधी ने दावा किया कि मोदी कुछ फाइनेंसरों का मुखौटा हैं. राहुल ने कहा, ''मोदी जी राजा हैं, मैं सच कह रहा हूं. वह प्रधानमंत्री नहीं हैं, वह एक राजा हैं. उनका मंत्रिमंडल, संसद या संविधान से कोई लेना-देना नहीं है. वह 21वीं सदी के राजा हैं और दो या तीन फाइनेंसरों के सामने हैं जिनके पास वास्तविक शक्ति है."

'मोदी नहीं बनेंगे फिर से प्रधानमंत्री'
उन्होंने पीएम मोदी को बहस की चुनौती भी दी. राहुल गांधी ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा 180 से अधिक सीटें नहीं जीतेगी. नरेंद्र मोदी फिर से भारत के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे. अगर आप चाहें तो मैं आपको लिखित में दे सकता हूं कि नरेंद्र मोदी वापस नहीं आएंगे.

'मेरी सत्ता में नहीं है कोई दिलचस्पी'
राहुल गांधी ने यह भी दावा किया कि उन्हें सत्ता की राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है. मैं इसमें (सत्ता) पैदा हुआ हूं और इसमें मेरी कोई रुचि नहीं है लेकिन मेरे लिए यह जनता की मदद करने का एक उपकरण मात्र है.


Back to top button