.

मोदी संस्कारधानी, नड्डा छिंदवाड़ा और राहुल मंडला में करेंगे सभा

भोपाल

भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा ने अपने दो दिवसीय मप्र दौरे पर कार्यकर्ताओं को प्रदेश की पूरी 29 सीट जीतने के लिए चार मंत्र दिए। उन्होंने अपनी क्लस्टर बैठकों के दौरान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि सवा माह तक हम अपने बूथों पर 15-16 घंटे काम कर लेंगे तो वोट बढ़ाने के लिए तय लक्ष्य को हम पा लेंगे।

बैठकों के दौरान नड्डा ने कार्यकर्ताओं को जीत के मंत्र देते हुए कहा कि आप लोग सरकार के भरोसे ना रहें, जमीन पर जाकर काम करें। कार्यकर्ताओं से कहें कि जनसंपर्क के बजाय गृह संपर्क करें। उन्होंने कहा कि हमें फील गुड में नहीं रहना है। प्रत्याशी को पिछली बार से अधिक वोटों से जीताना है। जैसा समाज वैसा स्वभाव रखें। यानी स्मार्ट युग है स्मार्ट राजनीति करें।

अमित शाह की जगह अब आएंगे नड्डा
सूत्रों की मानी जाए तो पहले यह तय हुआ था कि 6 अप्रैल को छिंदवाड़ा में केंद्रीय ग़ृह मंत्री अमित शाह की सभा रखी जाए, लेकिन अब भाजपा ने अपने प्लान में बदलाव करते हुए यहां पर 6 अप्रैल को जेपी नड्डा आ रहे हैं। इस दिन वे कमलनाथ और कांग्रेस को यहां पर जोर का झटका दे सकते हैं। यहां पर कांग्रेस के दो करीबी नेता और एक विधायक कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

जबलपुर में होगी पीएम की सभा
भाजपा के स्थापना दिवस के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जबलपुर का दौरा तय हो चुका है। सात अप्रैल को उनकी यहां पर सभा होगी। इससे पहले भाजपा के स्थापना दिवस पर भाजपा के दो दिग्गज नेता मध्य प्रदेश में रहेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का 6 अप्रैल का कार्यक्रम लगभग तय माना जा रहा है। राजनाथ सिंह 6 अप्रैल को सीधी और सिंगरौली में सभाएं करेंगे। इस दौरान यहां पर बड़ी संख्या में लोग दूसरे दल छोड़कर भाजपा की सदस्यता लेंगे।

राहुल गांधी केवलारी में करेंगे सभा
इधर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मध्य प्रदेश में पहली सभा केवलारी विधानसभा क्षेत्र के धनोरा में होने जा रही है। केवलारी विधानसभा क्षेत्र मंडला संसदीय क्षेत्र में आता है। यहां से कांग्रेस ने केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य एवं विधायक ओमकार सिंह मरकाम को उम्मीदवार बनाया है। जबकि भाजपा से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मंत्री हैं। यह आदिवासी बाहुल्य सीट है।

सपा की रैली में शामिल होंगे जीतू पटवारी
जीतू रीवा नीलम मिश्रा, सतना सिद्धार्थ चौधरी का नामांकन रैली में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी शामिल रहेंगे। कांग्रेस नेता पहले रीवा में नीलम मिश्रा का नामांकन भरवाया। उसके बाद वे सिद्धार्थ चौधरी का नामांकन भरवाएंगे । इसके बाद ये दोनों नेता पन्ना पहुंचेंगे। जहां पर खजुराहो से सपा उम्मीदवार मीरा यादव के समर्थन रैली और कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस नेता शामिल होंगे।


Back to top button