.

प्रोफेसर की भर्ती में धांधली पर जांच के आदेश | DPSRAU Recruitment

नई दिल्ली | [जॉब बुलेटिन] | Lieutenant Governor VK Saxena has ordered an inquiry into the complaint of rigging in the recruitment of Delhi Pharmaceutical Science and Research University (DPSRU). There were complaints of irregularities in appointments to the posts of Professor, Associate Professor and Assistant Professor in the Institute

.

Online Bulletin Dot In : उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली फार्मास्युटिकल साइंस एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी (डीपीएसआरयू) की भर्ती में धांधली की शिकायत पर जांच के आदेश दिए हैं। संस्थान में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के पदों पर हुई नियुक्तियों में अनियमितता की शिकायतें आई थीं। राजनिवास के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि उप राज्यपाल ने डीपीआरएसयू में फैकल्टी सदस्यों के पदों पर हुई नियुक्ति में बड़े पैमाने पर अनियमितता की शिकायतों की जांच के आदेश दिए हैं।

Assistant Professor teacher

शिकायतों में दावा किया गया है कि वर्ष 2019 में फैकल्टी स्टाफ की जो नियुक्तियां हुई थीं, उनमें बड़े पैमाने पर घोटाला, पक्षपात और भ्रष्टाचार हुआ है। इस संस्थान में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए फरवरी और जुलाई 2019 में आवेदन निकाला गया था। इसके कुछ ही महीने बाद 2020 में इन नियुक्तियों में बड़े पैमाने पर अनियमितता की शिकायतें मीडिया में आने लगी थीं। शिकायतें मिलने के बाद विभाग ने डीपीआरएसयू से रिकॉर्ड मंगाया और उसके आधार पर विभाग की सतर्कता शाखा ने उन छह उम्मीदवारों की नियुक्ति से संबंधित कागजात की जांच की जिनके खिलाफ शिकायतें मिली थीं।

 

 

दावा: जाली दस्तावेज जमा किए

सूत्रों के मुताबिक, सतर्कता विभाग ने इसमें गड़बड़ी पकड़ी। सतर्कता विभाग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि संबंधित उम्मीदवारों के पास या तो उपरोक्त पदों के लिए अनुभव की कमी थी या उन्होंने पात्रता मानदंड को पूरा करने के लिए जाली दस्तावेज जमा किए थे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि फैकल्टी सदस्यों की नियुक्ति में इतने बड़े पैमाने पर हुई धांधली डीपीआरएसयू के वाइस चांसलर के सक्रिय हस्तक्षेप के बिना संभव नहीं है। उप राज्यपाल ने मुख्य सचिव के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए डीपीआरएसयू एक्ट के तहत निरीक्षण और पूछताछ के लिए सात दिनों का नोटिस देने का आदेश जारी किया है। पता हो कि उप राज्यपाल डीपीआरएसयू के चांसलर भी हैं।

Income Tax में इन पदों पर निकली बम्पर भर्ती, ये रहा डायरेक्ट लिंक | Income Tax Officer Online Form
READ

 

🔥 सोशल मीडिया

 

फेसबुक ग्रुप में जुड़े

 

व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े

 

ONLINE bulletin dot in में प्रतिदिन सरकारी नौकरी, सरकारी योजनाएं, परीक्षा पाठ्यक्रम, समय सारिणी, परीक्षा परिणाम, सम-सामयिक विषयों और कई अन्य के लिए onlinebulletin.in का अनुसरण करते रहें.

 

🔥 अगर आपका कोई भाई, दोस्त या रिलेटिव ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन में प्रकाशित किए जाने वाले सरकारी भर्तियों के लिए एलिजिबल है तो उन तक onlinebulletin.in को जरूर पहुंचाएं।

 

ये खबर भी पढ़ें:

जारी होने वाला यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड | UPSC IAS Prelims Admit Card 2023

Related Articles

Back to top button