.

आज साढ़े 8 करोड़ क‍िसानों को पीएम मोदी दी बड़ी सौगात, ट्रांसफर क‍िए 2-2 हजार रुपये | PM Kisan 14th Instalment

PM Kisan 14th Instalment : ऑनलाइन बुलेटिन डेस्क | PM Modi today transferred an amount of more than Rs 17000 crore to the accounts of more than 8.5 crore farmers of the country. This money has been sent to the farmers’ account through DBT as an installment of the PM Kisan Samman Nidhi. With the sending of money to the farmers’ account by the Central Government, the long-running wait for the 14th installment has come to an end. On this occasion, the Prime Minister gifted many schemes to Rajasthan.(PM Kisan 14th Instalment)

 

ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन : पीएम मोदी ने देश के साढ़े 8 करोड़ से ज्‍यादा क‍िसानो के खाते में आज 17000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की धनराश‍ि ट्रांसफर की. यह पैसा क‍िसानों के खाते में पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि की क‍िस्‍त के रूप में डीबीटी के जर‍िये भेजा गया है. केंद्र सरकार की तरफ से क‍िसानों के खाते में पैसा भेजे जाने के साथ ही 14वीं क‍िस्‍त के ल‍िए लंबे समय से चल रहा इंतजार खत्‍म हो गया है. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने राजस्‍थान को कई योजनाओं की सौगात दी.(PM Kisan 14th Instalment)

 

सरकार ने क‍िसान ह‍ित में लगातार फैसले क‍िये

 

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा क‍ि केंद्र सरकार देश के किसान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है. उन्‍होंने कहा क‍ि प‍िछले 9 साल में केंद्र सरकार की तरफ से लगातार किसान हित में फैसले किए गए हैं. उन्‍होंने कहा हमने बीज से बाजार तक, किसानों के लिए नई व्यवस्थाओं का निर्माण किया है. उन्‍होंने बताया क‍ि 14वीं क‍िस्‍त को छोड़कर अब तक सरकार क‍िसानों के खाते में 2.6 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर चुकी है. इससे क‍िसानों को आर्थ‍िक रूप से सशक्‍त बनाया गया है। (PM Kisan 14th Instalment)

 

यूरिया के रेट से किसानों को परेशानी नहीं होने देगी

 

पीएम मोदी ने कहा हमारी सरकार यूरिया की कीमत की वजह से भारत के किसानों को परेशानी नहीं होने देगी. इस सच्चाई को देश का किसान देख रहा है और अनुभव भी कर रहा है. भारत में किसानों को यूरिया की बोरी 266 रुपये में मिलती है, जबकि पाकिस्तान में लगभग 800 रुपये, बांग्लादेश में 720 रुपये, चीन में 2100 और अमेरिका में 3000 रुपये में यूरिया की बोरी मिलती है. सीकर में प्रधानमंत्री ने कहा क‍ि प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्र किसानों की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त करेंगे.(PM Kisan 14th Instalment)

 

उन्‍होंने कहा भारत का विकास तभी हो सकता है, जब गांवों का विकास होगा और हमारी सरकार भारत के गांवों में हर वह सुविधा उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है जो शहरों में उपलब्ध है. इस बार सरकार की तरफ से भूलेख सत्‍यापन के कारण पीएम क‍िसान की क‍िस्‍त जारी करने में देरी हुई है. ज‍िन क‍िसानों के खाते में 13वीं क‍िस्‍त का पैसा नहीं आया और उनका सत्‍यापन हो गया है तो इस बार उनके खाते में 4000 रुपये आने की उम्‍मीद है। (PM Kisan 14th Instalment)

 

? सोशल मीडिया

 

फेसबुक पेज में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://www.facebook.com/onlinebulletindotin

PM Kisan 14th Instalment

व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Cj1zs5ocireHsUffFGTSld

 

ONLINE bulletin dot in में प्रतिदिन सरकारी नौकरी, सरकारी योजनाएं, परीक्षा पाठ्यक्रम, समय सारिणी, परीक्षा परिणाम, सम-सामयिक विषयों और कई अन्य के लिए onlinebulletin.in का अनुसरण करते रहें.

 

? अगर आपका कोई भाई, दोस्त या रिलेटिव ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन में प्रकाशित किए जाने वाले सरकारी भर्तियों के लिए एलिजिबल है तो उन तक onlinebulletin.in को जरूर पहुंचाएं।

 

 

ये खबर भी पढ़ें:

राइट्स लिमिटेड इंजीनियर भर्ती, Apply Now | RITES Limited Engineer Job Notification

 

Related Articles

Back to top button