.

खनन माफिया के खिलाफ पुलिस और प्रशासन लगातार कर रहा कार्रवाई, एसडीएम को दी जान से मरने की धमकी

उत्तर प्रदेश

यूपी के कई जिलों में खनन माफिया पूरी तरह से हावी हैं। इनके खिलाफ पुलिस और प्रशासन लगातार कार्रवाई भी कर रहा है लेकिन फिर भी ये बाज नहीं आ रहे हैं। कुछ माफिया तो अफसरों को ही धमकाने बैठ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला मैनपुरी जिले के किशनी से सामने आया है। यहां मिट्टी के अबैध खनन को रोकने के लिए की जा रही कार्रवाई से घबराए खनन माफिया द्वारा एसडीएम किशनी प्रसून कश्यप को जेसीबी से कुचलने, जिंदा न जाने देने की धमकी दे डालनी। इस धमकी का एक आडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। धमकी देने से जुड़े दो आरोपियों के खिलाफ किशनी एसओ ने मुकदमा दर्ज कराया है।

थाना क्षेत्र में एसडीएम किशनी मिट्टी के अवैध खनन को रोकने के लिए ताबड़तोड़ कार्रवाई करा रहे हैं। इस कार्रवाई से मिट्टी का खनन करने वाले माफिया में हड़कंप मचा हुआ है। बीते बुधवार को सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ। जिसमें दो लोगों के बीच वार्ता हो रही है। बातचीत के दौरान एक आरोपी एसडीएम पर जेसीबी चढ़ाने और उन्हें जिंदा न जाने देने की धमकी दे रहा है। यह ऑडियो वायरल होने के बाद एडीएम रामजी मिश्र के निर्देश पर धमकी देने वालों की जांच शुरू हुई तो दो लोगों को चिन्हित कर लिया गया। गुरुवार को एसडीएम किशनी ने अपने सहायक गिपनीय प्रवीन अवस्थी के माध्यम से वायरल ऑडियो के संबंध में विधिक कार्रवाई के लिए एसओ किशनी को रिपोर्ट भेजी गई। इस रिपोर्ट के आधार पर थाना प्रभारी अनिल कुमार ने दो आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करा दी है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दी जा रही दबिश
ऑडियो की सघनता से की जांच के बाद पुलिस ने ऑडियो में बातचीत कर रहे आरोपी प्रमीद यादव पुत्र गिरीश यादव निवासी बल्लमपुर थाना किशनी तथा मोहित उर्फ अजगर पुत्र अजब सिंह रेचन्दा समान थाना किशनी विरुद्ध आइपीसी की धारा 189, 504, 506, 507 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। दोनों ही आरोपी घरों से भाग निकले है। जल्द उनकी गिरफ्तारी होगी ओर उन्हें जेल भेजा जाएगा।

 


Back to top button