.

एक करोड़ 84 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने वाला बैंक मैनेजर को हैदराबाद से गिरफ्तार कर लाई पुलिस

धमतरी

एचडीएफसी बैंक के खाताधारकों के खातों में जमा एक करोड़ 84 लाख रुपये से अधिक की राशि को पूर्व बैंक मैनेजर व उसके साथी ने धोखाधड़ी कर आहरण किया है। दोनों के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपित पूर्व बैंक मैनेजर को गिरफ्तार किया है। राशि के संबंध में पूछताछ कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

कुरूद पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आठ मई 2024 को आवेदक पीयूष राठौर शाखा प्रबंधक एचडीएफसी बैंक शाखा कुरूद ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एचडीएफसी बैंक कुरूद शाखा के तत्कालीन शाखा प्रबंधक श्रीकांत टेनेटी व उसके सहयोगी तेजेन्द्र साहू ने मिलकर बैंक के संपत्ति का दुरुपयोग  एवं बैंक के खाता धारकों के खाते से कुल एक करोड़ 84 लाख 4151 रुपये का धोखाधड़ी कर आहरण किया है।

इससे बैंक व खाताधारकों को भारी नुकसान हुआ है। आवेदक की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर जांच में जुटी हुई थी। आरोपितों को पकड़ने के लिए थाना कुरूद के अधिकारी कर्मचारी एवं सायबर सेल अधिकारी-कर्मचारी की संयुक्त टीम बनाई गई थी। मुखबिर से मिली सूचना के अनुसार पुलिस को पता चला कि आरोपित बैंक मैनेजर श्रीकांत टेनेटी हैदराबाद में है। पुलिस टीम हैदराबाद रवाना होकर आरोपित श्रीकांत टेनेटी को अभिरक्षा में साथ लेकर धमतरी वापस आए।

पूछताछ के दौरान एचडीएफसी बैंक ग्राहकों का पैसा आहरण, फंड ट्रांसफर के माध्यम से बिना सहमति के अपने सहयोगी तेजेन्द्र साहू के साथ मिलकर ग्राहकों के खातों का पैसा आहरण, फंड ट्रांसफर, आनलाइन एवं चेक के माध्यम से निकाल कर आपस में बांटना स्वीकार किया। धोखाधडी से प्राप्त रकम में आरोपित श्रीकांत टेनेटी द्वारा रायपुर मोवा में प्लाट खरीदना एवं स्वयं के खाते में 12 लाख रुपये बचत होना स्वीकार किया। आरोपित को पुलिस ने विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।

वहीं अन्य आरोपित तेजेन्द्र साहू को पकड़ने पुलिस जुटी हुई है। गिरफ्तार आरोपित पूर्व बैंक मैनेजर श्रीकांत टेनेटी 42 वर्ष हाउसिंग बोर्ड कालोनी हटकेशर मयूर रायचुरिया का मकान धमतरी, थाना सिटी कोतवाली धमतरी का निवासी है।


Back to top button