.

Job Bulletin: IIT Delhi: प्लेसमेंट के टूटे सारे रिकॉर्ड, 50 से ज्यादा को मिला करोड़ों का पैकेज | ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन

नई दिल्ली | [जॉब बुलेटिन] | Job Bulletin: आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) देश की सबसे बड़ी संस्थान मानी जाती है। यहां आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) से पढ़ने की चाह हर कोई रखता है। लेकिन इस बार आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) ने प्लेसमेंट के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए (IIT Delhi) हैं।

 

आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) में इस साल 50 से ज्यादा छात्रों को 1 करोड़ पैकेज के ऑफर आए हैं। वहीं, लगभग 20 छात्रों को हांगकांग, नीदरलैंड, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, ताइवान, यूनाइटेड किंगडम और USA से International Jobs के ऑफर मिले हैं।

 

आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) में कुछ छात्रों ने इंटरनेशनल ऑफर्स के मुकाबले घरेलू ऑफर्स को स्वीकार किया है। छात्रों की संख्या के मामले में पहले दिन कैंपस में शीर्ष रिक्रूटर्स में अमेरिकन एक्सप्रेस, बजाज ऑटो, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, एनफेज सोलर एनर्जी, इंटेल और प्रैक्सिस ग्लोबल एलायंस शामिल (IIT Delhi) हैं।

 

आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) ने कहा कि पिछले साल इसी अवधि के दौरान प्राप्त नौकरी के प्रस्तावों की संख्या में 20 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) में लगभग 400 नेशनल और इंटरनेशनल संगठनों ने 800 से अधिक जॉब प्रोफाइल की पेशकश की (IIT Delhi) हैं।

 

प्लेसमेंट सीजन के बारे में बात करते हुए आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) के ऑफिस ऑफ करियर सर्विसेज की प्रमुख, डॉ. अनिष्या ओबराय मदान ने कहा, “हमारे छात्रों में निरंतर विश्वास को बनाए रखने के लिए सभी भर्ती संगठनों को धन्यवाद देना चाहते हैं।

 

आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय रोजगार रैंकिंग में विश्व स्तर पर शीर्ष 50 में एकमात्र भारतीय शैक्षणिक संस्थान है। आईआईआई प्लेसमेंट में दी जाने वाली नौकरियां, उनकी सैलरी का अमाउंट हर बरस लंबे वक्त तक चर्चा में रहता है। इस साल का आईआईआई प्लेसमेंट भी 1 दिसंबर से शुरू हो गया है।

UPSC Success Story: जानें- कैसे IAS सौम्या ने 250 दिनों की तैयारी में क्लियर किया था UPSC, पहले अटेम्प्ट में आई थी 4th रैंक | ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन
READ

 

ये भी पढ़ें:

महामना रामस्वरूप वर्मा जी महान समाज सुधारक | ऑनलाइन बुलेटिन डॉट इन

Related Articles

Back to top button