.

हरियाणा के व्यापारी को उसी की स्कॉर्पियो में किडनैप कर नोएडा लाए बदमाश, पुलिस चेकिंग देख भाग खड़े हुए

ग्रेटर नोएडा

हरियाणा के बल्लभगढ़ से व्यापारी का अपहरण कर जा रहे बदमाशों की गाड़ी ग्रेटर नोएडा में हादसे का शिकार हो गई. दरअसल, उनके सामने पुलिस आ गई थी, जिसे देखकर बदमाश घबरा गए और उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी डिवाइडर पर चढ़ गई. इसके बाद सभी बदमाश गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गए. पुलिस ने गाड़ी चेक की और उसमें से हाथ-पैर बंधे हुए व्यापारी को मुक्त कराया. उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई. अब पुलिस फरार अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुट गई है.

बता दे कि नॉलेज पार्क थाना पुलिस यमुना एक्सप्रेस-वे के जीरो पॉइंट पर आज तड़के गश्त कर रही थी. तभी पुलिस को एक संदिग्ध काले रंग की स्कॉर्पियो आते दिखाई दी. पुलिस ने जब उसको रोकने का प्रयास किया तो चालक स्कॉर्पियो को लेकर भागने लगा. जिसके चलते स्कॉर्पियो डिवाइडर से टकरा गई.

पुलिस जब मौके पर पहुंची और स्कॉर्पियो की तलाशी ली तो उसमें से फरीदाबाद, थाना बल्लभगढ़ स्थित मुकेश कॉलोनी निवासी राजीव मित्तल घायल अवस्था में मिले. व्यापारी राजीव के हाथ और पैर बंधे हुए थे. बदमाशों ने उन्हें गाड़ी में पीछे डाल रखा था. पूछताछ में पता चला कि स्कॉर्पियो राजीव की ही है, जिसमें अपहरणकर्ता उन्हीं का अपहरण कर ले जा रहे थे.  

एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार ने बताया कि नॉलेज पार्क पुलिस की सजगता के चलते हरियाणा के व्यापारी का अपहरण कर ले जा रहे बदमाशों से उसको मुक्त करा लिया गया है. बदमाश डिवाइडर से स्कॉर्पियो टकराने के बाद वहां से फरार हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस को घायल राजीव मित्तल ने बताया कि वह हरियाणा के जिला फरीदाबाद थाना बल्लभगढ़ क्षेत्र स्थित मुकेश कॉलोनी के रहने वाले हैं, जो सोमवार देर रात अपने किसी परिचित को लेने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट जा रहे थे. वहीं से चार अपहरणकर्ताओं ने उन्हें उन्हीं की गाड़ी में किडनैप कर लिया.

राजीव मित्तल के परिवार ने उसके अपहरण को लेकर बल्लभगढ़ थाने में मामला दर्ज कराया है. अपहरणकर्ता राजीव मित्तल को ग्रेटर नोएडा होते हुए दिल्ली की तरफ ले जा रहे थे. लेकिन यमुना एक्सप्रेस-वे के जीरो पॉइंट पर सोमवार सुबह 7 बजे गश्त कर रही नॉलेज पार्क पुलिस को देखकर अपहरणकर्ता घबरा गए, जिसके बाद उनकी गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई. इस बीच सभी अपहरणकर्ता मौके से फरार हो गए.

फिलहाल, राजीव मित्तल को पुलिस ने प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया है. उन्होंने ग्रेटर नोएडा पुलिस का आभार व्यक्त किया है. अब किडनैपर्स की तलाश की जा रही है. सीसीटीवी आदि खंगाले जा रहे हैं.


Back to top button