.

शिवपाल यादव की जनसभा में अचानक टूट गया का मंच, गिरे कार्यकर्ता

अंबेडकरनगर

लोकसभा चुनाव को लेकर इन दिनों सभी राजनीतिक दल जगह-जगह जनसभाएं कर रहे हैं। जनसभाओं के दौरान ज्यादा कार्यकर्ताओं के चढ़ जाने के कारण मंच टूटने की खबरें भी सामने आ रही हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के आंबेडकरनगर से सामने आया है। जलालपुर में सपा की चुनावी जनसभा का आयोजन किया गया था। जनसभा को संबोधित करने के लिए शिवपाल सिंह यादव पहुंचे थे। शिवपाल सिंह यादव के बगल में भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता मंच पर चढ़ गए। एक ही जगह पर वजन ज्यादा होने के कारण अचानक से मंच टूट गया। मंच टूटते ही ज्यादातर सपा कार्यकर्ता जमीन पर गिर गए। थोड़ी देर के लिए मंच पर अफरातफरी सा माहौल पैदा हो गया। हालांकि मंच टूटते ही शिवपाल सिंह यादव यादव हंस पड़े और कहा, मंच टूटना शुभ संकेत है। अब लालजी वर्मा को जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

केंद्र और प्रदेश बेइमानों की सरकार: शिवपाल यादव
पार्टी जिलाध्यक्ष जंगबहादुर यादव की अध्यक्षता में आयोजित जनसभा में शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी लोकतन्त्र व संविधान को खत्म करना चाहती है। केंद्र व प्रदेश की वर्तमान सरकार बेईमानों की सरकार है इसे उखाड़ फेंकना है। उन्होंने कहा कि पहले और दूसरे चरण में बदायूं और मैनपुरी के चुनाव में भाजपा ने पुलिस के बल पर चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया,लेकिन जनता ने लाठी खा कर समाजवादी पार्टी को वोट दिया। शिवपाल सिंह यादव ने जलालपुर के पूर्व विधायक शेर बहादुर सिंह को याद किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी जनता से नहीं बल्कि अधिकारियों से जिताने की बात कर रही है। युवाओं से मुखातिब होते हुए कहा कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। जितनी भर्तियां निकली सबका पेपर लीक होगया। आज बेरोजगार रोजगार के लिए दर-दर भटक रहा है। ऐसी बेईमान सरकार को हटाना ही होगा। सभा को पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर, अम्बिका चौधरी ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। देश मे इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही जनता ने अपना मन बना लिया। पार्टी प्रत्याशी लालजी वर्मा ने खुद के लिए सभी से समर्थन मांगा।

फूलचंद यादव को श्रधांजलि देने पहुंचे शिवपाल
जलालपुर के वरिष्ठ समाजवादी नेता व मुलायम सिंह यादव महिला महाविद्यालय के संस्थापक फूलचन्द यादव के निधन होजाने की सूचना पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव  शिवपाल यादव मुलायम सिंह यादव पीजी कालेज पहुंचे और कालेज के प्रबन्धक व पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे फूल चंद यादव के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर शिवपाल यादव ने स्व. फूलचन्द यादव के पार्टी के प्रति समर्पण और समाज के लिए उन के योगदान को याद किया और फूलचन्द यादव की पत्नी कलावती यादव, पुत्र शुभम यादव व बहू सोनाली यादव,दामाद दिवाकर यादव व पंकज यादव समेत परिवार के अन्य सदस्यों से मिल कर उन्हें ढांढस बंधाया और हर मौके पर साथ खड़ा रहने का आश्वाशन दिया।

 


Back to top button